Huawei P30 सीरीज़ का हिस्सा होगा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Huawei P30 और Huawei P30 Pro दोनों ही स्मार्टफोन ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Huawei P30 सीरीज़ का हिस्सा होगा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Photo Credit: OnLeaks

Huawei P30 सीरीज़ का हिस्सा होगा इन-डिस्प्ले फिंगरफ्रिंट सेंसर

ख़ास बातें
  • Huawei P30, P30 Pro में हो सकता है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर
  • ऑप्टिकल ज़ूम फीचर के साथ आ सकता है हुवावे पी30 प्रो
  • Huawei P30, P30 Pro में होगा किरिन 980 प्रोसेसर
हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei के आगामी फ्लैगशिप Huawei P30 और P30 Pro स्मार्टफोन प्रभावशाली कैमरा सेंसर, नए डिजाइन और कर्व्ड पैनल के साथ उतारे जा सकते हैं। हाल ही में चीन से सामने आई एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि Huawei P30 और Huawei P30 Pro दोनों ही स्मार्टफोन OLED डिस्प्ले और ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएंगे। इसके अलावा हुवावे पी30 प्रो में ऑप्टिकल ज़ूम को आसान बनाने के लिए पेरिस्कोप-स्टाइल रियर कैमरा दिया जाएगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Huawei P30 और Huawei P30 Pro स्मार्टफोन हाइसिलिकॉन किरिन 980 चिपसेट से लैस होंगे।

इस माह के शुरुआत में हुवावे पी30 प्रो का कॉन्सेप्ट रेंडर सामने आया था, जिससे इस बात का संकेत मिला था कि फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। नई रिपोर्ट में कहा गया है कि हुवावे पी30 और पी30 प्रो में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर बटन के बजाय ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले सेंसर होगा। इसके अलावा Huawei अपने आगामी स्मार्टफोन को ओलेड डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च कर सकती है। गौर करने वाली बात यहां यह है कि Huawei P20 में एलसीडी पैनल का इस्तेमाल हुआ था।

इसके अलावा हुवावे ब्रांड के दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन वाटरड्रॉप नॉच और कर्व्ड पैनल के साथ आ सकते हैं। हुवावे पी30 में 6.1 इंच का OLED पैनल तो वहीं Huawei P30 Pro में 6.5 इंच का डिस्प्ले होगा। दोनों ही फोन हाइसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर के साथ आएंगे। लेकिन हुवावे पी30 में आपको 8 जीबी तो वहीं पी30 प्रो में 12 जीबी रैम मिलेगी। अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि आखिर दोनों हैंडसेट कौन से एंड्रॉयड वर्जन पर चलेंगे।

नई रिपोर्ट से फोन के कैमरा की भी कुछ अहम जानकारी सामने आई है। Huawei P30 में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। दूसरी तरफ पी30 प्रो में ऑप्टिकल ज़ूम को आसान बनाने के लिए पेरिस्कोप-स्टाइल रियर कैमरा के साथ उतारा जा सकता है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कैमरा सेंसर कितने मेगापिक्सल वाले होंगे। लेकिन कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि P30 Pro में 38 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 607 सेंसर दिया जाएगा। फोन की कीमत और लॉन्च डेट से पर्दा उठना अभी बाकी है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.