Huawei P20 स्मार्टफोन में हो सकते हैं 3 रियर कैमरे, लीक हुई तस्वीर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Huawei P20 स्मार्टफोन में हो सकते हैं 3 रियर कैमरे, लीक हुई तस्वीर

ख़ास बातें

  • हुआवे के पी 20 स्मार्टफोन के रियर में 3 कैमरे देखे गए
  • लाइट वेरिएंट के डुअल कैमरा सेटअप के साथ आने की संभावना
  • एमडब्ल्यूसी 2018 में कंपनी उठाएगी कुछ नए स्मार्टफोन, डिवाइस से पर्दा
चीनी कंपनी हुआवे अपने 27 मार्च को आयोजित होने वाले इवेंट में कई नए स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है। अब नई अफवाह सामने आई है कि कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज़ 'पी' को लाइट, रेग्युलर और प्लस वेरिएंट में उतारने का फैसला किया है। लाइट वेरिएंट में डुअल कैमरा सेटअप होने की बात कही जा रही है। वहीं, बाकी दो प्रीमियम वेरिएंट में 3 कैमरे होने की बात सामने आई है। मल्टी-कैमरा ट्रेंड की बात करें तो कुछ समय पहले खबर आई थी कि नोकिया भी 5 कैमरे वाले (पेंटा लेंस) फोन पर काम कर रही है।

27 मार्च को पैरिस में आयोजित होने वाले इवेंट के इनवाइट कंपनी ने भेजने शुरू कर दिए हैं। इस इनवाइट में इफिल टावर के पीछे तीन '0' जैसा चिह्न दिख रहा है। इससे इशारा मिला है कि कंपनी के किसी एक फ्लैगशिप फोन में 3 कैमरे दिए जा सकते हैं। इसके अलावा See Mooore With AI जैसी टैगलाइन भी सामने आई है, जिससे तीन कैमरे वाले संशय को मज़बूती मिल रही है। इसके अतिरिक्त एआई फीचर को लेकर भी कुछ बदलाव हो सकते हैं, जो हम कंपनी के पुराने हॉनर व्यू 10 में देख चुके हैं।

हुआवे पी11 लाइट और पी 20 लाइट की बात करें तो स्पैन की वेबसाइट कम्प्यूटरहॉय का दावा है कि फोन में डुअल कैमरा सेटअप होगा व दो फ्लैगशिप वेरिएंट में तीन कैमरे होंगे। लीक हुई तस्वीरों के हिसाब से फोन में वर्टिकल कैमरा सेटअप दिया गय है, जो आईफोन एक्स की याद दिलाता है। कैमरे के अलावा फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा गया है। फोन के किनारों पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के अलावा 3.5 मिलीमीटर जैक और नीचे की तरफ लाउडस्पीकर हो सकता है।

पी20 की लीक हुई तस्वीर में फोन के फ्रंट में काले रंग का नॉच देखा गया है, जो आईफोन एक्स जैसा लुक दे रहा है। दावा किया जा रहा है कि फोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा, जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस रहेगा। पिछली अफवाहों पर गौर करें तो इसमें 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले आने की बात कही गई थी। उम्मीद की जा रही है कि फोन हाईसिलिकन किरिन 970 प्रोसेसर पर काम करेगा। इसमें 4 जीबी रैम  और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जा सकती है। इसके एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित ईएमयूआई पर चलने की आशंका जताई जा रही है।  

टाइगरमोबाइल के साथ हुए करार को लेकर ऑनलीक्स के हवाले से भी हुआवे पी20 लाइट की जानकारियां सामने आई हैं। इनमें कहा गया है कि स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में आईफोन एक्स जैसा नॉच देखा गया है, जिसमें डुअल कैमरा सेटअप स्थापित होगा। वहीं, स्लैशलीक्स के हवाले से एक यूज़र ने हुआवे पी20 का सुरक्षा कवर को लेकर भी दावा किया है। इस कवर में पीछे की ओर वर्टिकल आकार में 3 कैमरे के लिए जगह दी गई है। इसी के साथ ही डुअल कैमरे का कटआउट भी पी20 लाइट स्मार्टफोन के लिए देखा गया है। मार्च में होने वाले ऐलान से इतर इस महीने आयोजित होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में भी हुआवे का इवेंट है। इस दिन मीडियापैड टैबलेट, वॉच वेरिएंट और हुआवे पे से पर्दा उठ सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT