Huawei Nova 5 में होगा यह प्रोसेसर, Huawei Nova 5 Pro की तस्वीर लीक

Huawei Nova 5 में हाइसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। नया चिपसेट 7एनएम प्रोसेस से बनाया गया है और यह किरिन 710 प्रोसेसर का अपग्रेड है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Huawei Nova 5 में होगा यह प्रोसेसर, Huawei Nova 5 Pro की तस्वीर लीक
ख़ास बातें
  • Huawei Nova 5 और Nova 5 Pro में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर होगा
  • Huawei Nova 5i में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिए जाने की खबर
  • Huawei Nova 5 में हाइसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद
Huawei Nova 5 सीरीज़ के फोन चीनी मार्केट में 21 जून को लॉन्च होंगे। अच्छी बात यह है कि इस सीरीज़ के स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके हैं। Huawei चीनी मार्केट में Huawei Nova 5, Huawei Nova 5i और Huawei Nova 5 Pro को लॉन्च करने वाली है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने एक टीज़र में खुलासा किया है कि नोवा 5 सीरीज़ में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। Huawei द्वारा पोस्ट किए गए टीज़र में बताया गया है कि हुवावे नोवा 5 में वाटरड्रॉप नॉच है। Huawei के स्मार्टफोन डिविज़न के प्रमुख ने Weibo पर एक पोस्ट में खुलासा किया है कि नोवा 5 में 7एनएम प्रोसेसर होगा।

हुवावे के इस अधिकारी के पोस्ट के मुताबिक, Huawei Nova 5 में हाइसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। नया चिपसेट 7एनएम प्रोसेस से बनाया गया है और यह किरिन 710 प्रोसेसर का अपग्रेड है। इस संबंध में जानकारी सबसे पहले GizChina द्वारा दी गई। पोस्ट में यह भी बताया गया है कि हुवावे नोवा 5 में 48 मेगापिक्सल का एआई कैमरा भी होगा।

अगर Huawei Nova 5 सीरीज़ के वाकई में 7एनएम प्रोसेसर के साथ लॉन्च होते हैं तो हुवावे दो 7एनएम चिपसेट वाली पहली कंपनी बन जाएगी।  दूसरा चिपसेट किरिन 980 है। यह Honor View 20 और Huawei P30 Pro का हिस्सा है। दोनों ही फोन में भारत में लॉन्च हो चुके हैं।

Huawei Nova 5 और Nova 5 Pro में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर होगा। जबकि Huawei Nova 5i में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिए जाने की खबर है। TENAA की लिस्टिंग के मुताबिक, Huawei Nova 5i में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080 x 2310 पिक्सल) डिस्प्ले, किरिन 710 प्रोसेसर और 8 जीबी तक रैम होने का ज़िक्र है।

Huawei इस इवेंट में Nova 5 Pro को भी लॉन्च कर सकती है। इस फोन के हैंड्स ऑन तस्वीरें भी सामने आई हैं। हुवावे नोवा 5 प्रो में वाटरड्रॉप नॉच और क्वाड कैमरा सेटअप है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि Nova 5 Pro के साथ 40 वॉट का सुपरचार्जर भी दिया जाएगा। हैंड्स ऑन तस्वीरों से फैंटम ब्लू और फैंटम ब्लैक कलर वेरिएंट के बारे में भी पता चला है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.