Huawei Nova 5 और Nova 5i होंगे 21 जून को लॉन्च

Huawei Nova 5i को सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर लिस्ट किया गया है। इससे पता चला है कि फोन 6.4 इंच की फुल-एचडी+ (1080 x 2310 पिक्सल) स्क्रीन के साथ आएगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Huawei Nova 5 और Nova 5i होंगे 21 जून को लॉन्च
ख़ास बातें
  • हुवावे नोवा 5आई में पिछले हिस्से पर चार कैमरे होंगे
  • किरिन 710 प्रोसेसर से लैस हो सकता है Huawei Nova 5i
  • 4 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस हो सकता है Huawei Nova 5i
Huawei Nova 5i बीते कुछ हफ्तों से सुर्खियों का हिस्सा रहा है। यह कई बार बेंचमार्किंग साइट और सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर लिस्ट हो चुका है। Huawei ने ऐलान किया है कि वह Huawei Nova 5 और Huawei Nova 5i को लॉन्च करेगी। दोनों ही स्मार्टफोन मिड-रेंज सेगमेंट के होंगे और इन्हें चीनी मार्केट में 21 जून को उतारा जाएगा। हम दोनों ही स्मार्टफोन को इसी इवेंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। देखा जाए तो Huawei Nova 5 कंपनी के Huawei Nova 4 का अपग्रेड होगा।

Huawei ने दोनों नए स्मार्टफोन के लॉन्च की अपडेट की जानकारी Weibo पर दी। ये होंगे- हुवावे नोवा 5 और हुवावे नोवा 5आई। Huawei Nova 5i को सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर लिस्ट किया गया है। इससे पता चला है कि फोन 6.4 इंच की फुल-एचडी+ (1080 x 2310 पिक्सल) स्क्रीन के साथ आएगा। स्मार्टफोन में हाइसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। यह 6 जीबी रैम या 8 जीबी रैम के साथ आएगा। स्टोरेज 128 जीबी तक होगी। संभव है कि हैंडसेट का 4 जीबी रैम वेरिएंट भी लाया जाए। इस संबंध में जानकारी Nova 5i की Geekbench लिस्टिंग से मिली है।

हुवावे नोवा 5आई में पिछले हिस्से पर चार कैमरे होंगे। यहां 24 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और TOF कैमरा है। फोन में पिछले हिस्से पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। और एलईडी फ्लैश भी। दोनों ही स्मार्टफोन में होल-पंच डिज़ाइन दिया जाएगा। स्क्रीन में बायीं तरफ टॉप पर एक छेद में सेल्फी सेंसर को जगह मिलेगी। फोन के फ्रंट पैनल में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर होगा। Huawei Nova 5i की बैटरी 3900 एमएएच की होगी और यह एंड्रॉयड पाई पर आधारित ईएमयूआई 9 पर चलेगा।

हुवावे नोवा 5 के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। इसमें ज्यादा पावरफुल प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। इन स्मार्टफोन को 21 जून को लॉन्च किया जाएगा। संभवतः ये बिना गूगल सर्विसेज के आएंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी