Huawei Mate 30 Pro में 40 मेगापिक्सल के दो सेंसर होने का दावा

Huawei Mate 30 Pro कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी क्षमता के साथ आएगा। बड़े सेंसर के कारण और डिटेल कैपचर करने में सफल होगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Huawei Mate 30 Pro में 40 मेगापिक्सल के दो सेंसर होने का दावा
ख़ास बातें
  • हुवावे मेट 30 प्रो ऑल-ग्लास बिल्ड के साथ आएगा
  • हुवावे मेट 30 प्रो हो सकता है चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन
  • किरिन 985 प्रोसेसर के साथ आ सकता है Huawei Mate 30 Pro
Huawei Mate 30 सीरीज़ से आने वाले महीनों में पर्दा उठेगा। इससे पहले फोन के बारे में जानकारियां लीक होने का सिलसिला तेज़ हो गया है। एक टिप्सटर ने फोन के रियर कैमरा सेटअप के स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए हैं। प्रतीत होता है कि फोन मे दो 40 मेगापिक्सल के सेंसर्स और एक 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर होगा। टिप्सटर की मानें फोन के कैमरे में सीने लेंस नाम का नया फीचर इंटिग्रेटेड होगा। फिलहाल, साफ नहीं है कि नया सीने लेंस फीचर किस काम आएगा। हो सकता है कि यह वीडियो को और सिनेमैटिक टोन दे। लेकिन यह अभी कयास मात्र है। संभव है कि यह बीते साल हुवावे मेट 20 सीरीज़ के साथ लॉन्च किए एआई सिनेमा फीचर से संबंधित हो।

टिप्सटर रॉडेंट950 के मुताबिक, हुवावे मेट 30 प्रो में वेरिएबल अपर्चर वाला एक 40 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। यह वीडियो रिकॉर्ड करने के दौरान सिने लेंस फीचर को सपोर्ट करेगा। दूसरा कैमरा भी 40 मेगापिक्सल का है। यह 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा और सिने लेंस को सपोर्ट करेगा। तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर होगा, 5X ज़ूम क्षमता के साथ। दावा किया गया है कि यह फोन चार रियर कैमरों के साथ आएगा। इसमें एक पेरिस्कोप लेंस होगा।

अगर ये स्पेसिफिकेशन सही साबित होते हैं तो Huawei Mate 30 Pro कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी क्षमता के साथ आएगा। बड़े सेंसर के कारण और डिटेल कैपचर करने में सफल होगा। गौर करने वाली बात है कि पहले आई एक रिपोर्ट में मेट 30 फोन में Sony IMX600 सीरीज़ के दो कस्टम सेंसर दिए जाने का दावा था। गौर करने वाले बात है कि हुवावे ने बीते महीने यूरोप में सिने लेंस और मैट्रिक्स कैमरे का ट्रेडमार्क हासिल किया था।

जानकारी मिली है कि हुवावे मेट 30 प्रो ऑल-ग्लास बिल्ड के साथ आएगा। इसमें मेटालिक फ्रेम के लिए कोई जगह नहीं होगी। इसके अलावा फोन में कोई फिजिकल बटन नहीं होगा। यह आर्टिफिशिलयल टैकटाइल फीडबैक पर काम करेगा। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 6.71 इंच का डिस्प्ले है और इसमें किरिन 985 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी