Huawei Mate 20, Mate 20 Pro में होगा यह प्रोसेसर, टीजर से खुलासा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Huawei Mate 20, Mate 20 Pro में होगा यह प्रोसेसर, टीजर से खुलासा

ख़ास बातें

  • Huawei Mate 20 में होंगे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स
  • 16 अक्टूबर को लॉन्च होगा Huawei Mate 20, Mate 20 Pro
  • हुवावे मेट 20 प्रो में हो सकता है ट्रिपल रियर कैमरा सेअटप
हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei 16 अक्टूबर को लंदन में आयोजत इवेंट के दौरान Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro को लॉन्च करेगी। लॉन्च इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने भी शुरू कर दिए हैं। मीडिया इनवाइट के साथ कुछ अहम जानकारी से भी पर्दा उठा है। लेटेस्ट टीजर से पता चला है कि हुवावे मेट 20 में लेटेस्ट 7nm प्रोसेसर और ज्यादा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स मिलेंगे। हुवावे के प्रीमियम वेरिएंट में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इस साल बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान कंपनी ने Huawei Mate 20 Lite को लॉन्च किया था। हुवावे मेट 20 लाइट में डुअल फ्रंट और रियर कैमरा मौजूद है।

नए टीजर से इस बात का पता चला है कि Huawei Mate 20 सीरीज में किरिन 980 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। यह विश्व का पहला कमर्शियल 7nm (नेनोमीटर) चिपसेट है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। पुराने 10 nm प्रोसेसर की तुलना में 7nm चिपसेट 20 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस और 40 प्रतिशत ज्यादा सक्षम है। टीजर इस बात का दावा करता है कि Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro के कैमरा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर आने की उम्मीद है। टीजर इमेज में आपको "A higher Intelligence is coming" लिखा नजर आएगा। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने AI को हाइलाइट किया है।

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Huawei Mate 20 और Huawei Mate 20 Pro दोनों ही हैंडसेट में डिस्प्ले नॉच वाला डिजाइन मिलेगा। हुवावे के यह हैंडसेट Android Pie पर आधारित ईएमयूआई 9.0 पर चलेंगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि Huawei Mate 20 Pro में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तो वहीं Mate 20 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। पावर बैकअप के लिए हुवावे मेट 20 में 4,200 एमएएच की बैटरी मिलेगी। बता दें कि Huawei P20 Pro में 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। हैंडसेट का बैक पैनल ग्लास से बना है जो वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट करेगा। हुवावे पी 20 प्रो की तरह Mate 20 Pro में भी आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। Huawei पहले ही Mate 20 Lite को पेश कर चुकी है। हुवावे मेट 20 लाइट में पावरफुल चिपसेट या लेटेस्ट एंड्रॉयड एक्सपीरियंस तो नहीं मिलेगा। कंपनी ने अपने इस हैंडसेट में किरिन 710 चिपसेट का इस्तेमाल किया है। यह ईएमयूआई आधारित Android 8.1 Oreo पर चलता है।


 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी