Huawei Mate 20 Lite की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Huawei Mate 20 Lite की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक
Huawei Mate 20 के बाद अब Huawei Mate 20 Lite का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। हुवावे मेट 20 लाइट के कई स्पेसिफिकेशन के बार में पता चला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि Huawei Mate 20 Lite को अगस्त के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च के बाद जल्द ही इस हैंडसेट की सेल शुरू हो सकती है। WinFuture.de वेबसाइट पर रिपोर्ट के मुताबिक, हुवावे मेट 20 लाइट की कीमत 400 डॉलर (लगभग 28,000 रुपये) हो सकती है। बता दें कि अगस्त के शुरुआत में हुवावे मेट 20 से संबंधित कुछ कथित फर्मवेयर फाइल सामने आई थी। हुवावे का यह हैंडसेट पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुए Huawei Mate 10 Lite से काफी सस्ता है। हुवावे मेट 10 लाइट की कीमत EUR 399 है। हुवावे मेट 20 लाइट नॉच डिजाइन के साथ लॉन्च हो सकता है। स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए यह हैंडसेट हाईसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर से लैस होगा। बता दें कि हुवावे मेट 10 लाइट में कंपनी ने किरिन 659 चिपसेट का इस्तेमाल किया है।
 

Huawei Mate 20 Lite के कथित स्पेसिफिकेशन

Huawei Mate 20 Lite में 6.3 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल होगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए यह हैंडसेट हाईसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकता है। 4G LTE सपोर्ट से लैस हुवावे का यह हैंडसेट 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा। फिलहाल इस बात का पता नहीं लग पाया है कि माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकेगा या नहीं। Huawei Mate 20 Lite डुअल रियर और फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ आएगा। हुवावे मेट 20 लाइट का एक रियर कैमरा 20 मेगापिक्सल का और दूसरा रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल सेंसर का होगा। बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश भी मौजूद है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डुअल कैमरा मिलेगा, जिसका एक सेंसर 24 मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का होगा। बैक पैनल पर ठीक रियर कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए Huawei Mate 20 Lite में डुअल बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ वर्जन 4.2 मिलेगा। पावर बैकअप के लिए यह हैंडसेट 3,650 एमएएच बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हुवावे मेट 20 लाइट का वजन 172 ग्राम होगा और इसकी मोटाई 7.6 एमएम की होगी। Huawei Mate 20 Lite की कीमत और उपलब्धता के बारे में आधिकारिक जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT