एचटीसी यू12 के लॉन्च की तारीख लीक, स्पेसिफिकेशन का भी चला पता

 
एचटीसी यू12 के लॉन्च की तारीख लीक, स्पेसिफिकेशन का भी चला पता

ख़ास बातें

  • एचटीसी यू12 स्मार्टफोन संभवत: मई महीने में लॉन्च होगा
  • नए फ्लैगशिप हैंडसेट में संभवत: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर
  • फोन में 16-12 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप
एचटीसी का फ्लैगशिप फोन यू12 कंपनी के वार्षिक लॉन्च की वजह से अब तक टलता रहा है। अब कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन अप्रैल महीने में लॉन्च होगा। एचटीसी के वार्षिक लॉन्च मई महीने में होते आए हैं। हालिया लीक के मुताबिक यह भी कहा गया है कि एचटीसी के नए फ्लैगशिप हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर इस्तेमाल होगा। कहा गया है कि फोन में 16-12 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें गूगल 'प्रॉजेक्ट ट्रेबल' के भी दिए जाने की संभावना है, जिससे यूज़र नए अपडेट को तेज़ी से हासिल कर पाने में सक्षम होंगे। ध्यान रहे, जनवरी महीने में एचटीसी यू12 की एक तस्वीर लीक थी, जिससे फोन में फुलस्क्रीन डिस्प्ले होने का पता चला था। डिस्प्ले के साथ-साथ पता चला था कि फोन में 3.5 मिलीमीटर वाला हेडफोन जैक नहीं दिया गया है।
 
स्मार्टफोन टिप्सटर और डिवेलपर LlabTooFeR ने रविवार को ट्विटर पर एचटीसी के इस संभावित हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठाया। कहा गया है कि हैंडसेट इसी साल अप्रैल में लॉन्च होगा। ट्वीट के मुताबिक, फोन एंड्रॉयड 8.0 (आउट ऑफ द बॉक्स) पर चलेगा और इसके टॉप पर एचटीसी एज सेंस यूआई2.0 होगा। बताया जा रहा है कि फोन में 5.99 इंच का क्यूएचडी प्लस डिस्प्ले होगा। साथ ही फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा। जुगलबंदी के लिए इसमें 6 जीबी रैम दिए जा सकते हैं। इंटरनल स्टोरेज 256 जीबी तक का बताया जा रहा है।

सजेस्टफोन द्वारा जनवरी में लीक की गई तस्वीर के मुताबिक, एचटीसी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन एचटीसी यू12 में एक फुलस्क्रीन डिस्प्ले होगा और इसका आस्पेक्ट रेशियो संभवतः 18:9 होगा। इससे पहले आई ख़बरों में पता चला था कि हैंडसेट में हाल ही में लॉन्च किया गया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। फोन में 4के डिस्प्ले भी दिया जा सकता है। सजेस्टफोन का दावा था कि एचटीसी यू12 में आइरिस स्कैनर दिया जाएगा, इसलिए हो सकता है कि कंपनी फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन में जगह ना दे।

नई लीक में कहा गया है कि यू12 में सोनी का डुअल रियर कैमरा सेंसर होगा। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिए जाने की उम्मीद है। फोन को पावर देने के लिए मौज़ूद हो सकती है 3420 एमएएच की बैटरी। दावा किया गया है कि फोन सिंगल और डुअल, दोनों वैरिएंट में उपलब्ध करवाया जाएगा। अफवाहों पर जाएं तो स्मार्टफोन में आईपी68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। इसके अलावा फोन फेस अनलॉक तकनीक से भी लैस हो सकता है। कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैंडसेट ताईवानी कंपनी के 'गढ़' में आयोजित होने वाले 5जी इवेंट में लॉन्च होगा।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।