Honor 9X में होगा इस प्रोसेसर का इस्तेमाल

Honor 9X में किस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा, इस बात की जानकारी कंपनी ने दे दी है। आइए आपको इस विषय में जानकारी देते हैं कि हॉनर 9एक्स में किस चिपसेट का इस्तेमाल होगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Honor 9X में होगा इस प्रोसेसर का इस्तेमाल

Photo Credit: Weibo

Honor 9X में होगा इस प्रोसेसर का इस्तेमाल

ख़ास बातें
  • Honor 9X में होगा किरिन 810 प्रोसेसर का इस्तेमाल
  • Honor 9X में पिछले हिस्से पर दो कैमरे हो सकते हैं
  • Honor 9X के साथ Honor 9X Pro भी हो सकता है लॉन्च
Huawei के सब-ब्रांड ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक पोस्ट में इस बात की पुष्टि की है कि Honor 9X में हाईसिलिकॉन किरिन 810 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। याद करा दें कि नए किरिन प्रोसेसर को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था और यह 7nm प्रोसेस पर आधारित है। प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए माली-जी52 एमपी6 जीपीयू भी शामिल होगा। Honor 9X को चीन में 23 जुलाई को लॉन्च किया जाना है। Honor 9X को Honor 9X Pro के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, इसमें हाईसिलिकॉन किरिन 980 चिपसेट हो सकता है।

वीबो पोस्ट से पता चला है कि हाईसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर होगा जो 7nm प्रोसेसर पर बेस्ड है। साथ ही इस बात की पुष्टि हो गई है कि इसी चिपसेट का इस्तेमाल Honor 9X में किया जाएगा। जैसा कि हमने आपको बताया, Huawei ने पिछले महीने नए किरिन चिपसेट को लॉन्च किया था।

यह स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर से मुकाबला करेगा और बता दें कि हाईसिलिकॉन किरिन 810 चिपसेट में छह कॉर्टेक्स ए55 कोर (जिसकी सर्वाधिक स्पीड 1.88 गीगाहर्ट्ज़) और दो कॉर्टेक्स ए76 कोर शामिल हैं। चिपसेट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टॉस्क को सपोर्ट करने के लिए DaVinci एनपीयू भी शामिल है। इसके अलावा माली-जी52 एमपी6 जीपीयू का भी इस्तेमाल किया गया है।

गौर करने वाली बात यह है कि हुवावे ने पिछले महीने Nova 5 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। हुवावे नोवा 5 पहला ऐसा स्मार्टफोन था जिसे हाईसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर के साथ उतारा गया था। हालांकि, Honor 9X दूसरा ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसे इसी चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Honor ने इस सप्ताह के शुरुआत में पुष्टि की थी कि Honor 9X को 23 जुलाई को चीन में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में फोन का Honor 9X हैंडसेट के स्केमैटिक लीक होने से इस बात का संकेत मिला था कि इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा और फोन के पिछले हिस्से पर डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।     

हॉनर 9एक्स में 6.5 और 6.7 इंच के बीच का एलसीडी पैनल होने का अनुमान है। इसके अलावा Honor 9X में जान फूंकने के लिए 10 वॉट के चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3,750 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.