Honor 8X में कितना दम? पहली नजर में

Huawei का सब ब्रांड हॉनर 16 अक्टूबर को भारत में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Honor 8X को लॉन्च करेगा। प्री-लॉन्च इवेंट के दौरान फोन के साथ कुछ समय बिताया, आइए हम आपको इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Honor 8X में कितना दम? पहली नजर में
ख़ास बातें
  • 16 अक्टूबर को लॉन्च होगा Honor 8X
  • हाईसिलिकॉन किरिन 710 चिपसेट से लैस होगा हॉनर 8एक्स
  • Honor 8X को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड पाई अपडेट
विज्ञापन
हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei का सब ब्रांड हॉनर 16 अक्टूबर को भारत में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Honor 8X को लॉन्च करेगा। हॉनर 8एक्स पिछले साल लॉन्च हुए Honor 7X का ही अपग्रेड वर्जन होगा। नए Honor 8X में फोटोग्राफी के लिए बैक पैनल पर वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए हाईसिलिकॉन किरिन 710 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। हॉनर ब्रांड का यह हैंडसेट Xiaomi Redmi Note 5 Pro और Nokia 6.1 Plus से मुकाबले करेगा। उम्मीद है कि भारत में  Honor 8X की कीमत 15,000 से 20,000 रुपये के बीच हो सकती है। प्रीमियम डिजाइन और बेहतर सॉफ्टवेयर वाला हॉनर 8एक्स क्या इस फेस्टिव सीजन ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा साबित होगा? हमने प्री-लॉन्च इवेंट के दौरान फोन के साथ कुछ समय बिताया, आइए हम आपको इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बताते हैं।
 

Honor 8X डिजाइन और स्पेसिफिकेशन

हॉनर 8एक्स प्रीमियम लुक तो देता ही है लेकिन साथ ही यह स्मार्टफोन मजबूत भी है। इसका फोन का डिजाइन इतना अच्छा है कि यह 20,000 रुपये से कम बजट सेगमेंट का फोन नहीं लग रहा है। बैक पैनल पर डुअल-टोन कलर स्कीम का इस्तेमाल हुआ है। Honor 8X में 6.5 इंच (1080x2340 पिक्सल) का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। अन्य हॉनर स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी आपको नॉच डिजाइन मिलेगा। हॉनर ब्रांड के इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले कम से कम 2 निट्स की ब्राइटनेस का इस्तेमाल करती है, यही वजह है कि जहां रोशनी नहीं है वहां भी फोन को इस्तेमाल करते समय आपकी आंखों को किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं होगी।

Honor 9N और Honor Play की तुलना में Honor 8X का निचला हिस्सा काफी पतला है। निचले हिस्से पर कोई भी बटन नहीं दिया गया है, आप ऑन-स्क्रीन की या फिर ईएमयूआई जेस्चर में से किसी भी विकल्प का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। फोन के बायीं तरफ सिम-ट्रे है ( दो नैनो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट) मिलेगा। दाहिनी तरफ फोन को लॉक/पावर और आवाज को बढ़ाने और कम करने के लिए बटन मिलेंगे। निचले हिस्से पर आपको लाउडस्पीकर, 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक, प्राइमरी माइक्रोफोन और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। इस दाम में कंपनी ने यूएसबी-टाइप सी नहीं देने का निर्णय लिया है। सेकेंडरी माइक्रोफोन को फोन के ऊपर जगह मिली है।
 
honor

बैक पैनल पर फोटोग्राफी के लिए वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। एफ/1.8 अर्पचर वाला 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का  डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा, इसका अर्पचर एफ/2.0 है। हॉनर 8एक्स का रियर और फ्रंट कैमरा एआई फीचर के साथ आते हैं। आप चाहें तो एआई फीचर को अपनी सुविधा अनुसार इस्तेमाल या फिर बंद भी कर सकते हैं। घर में मौजूद लाइट में Honor 8 शॉर्प क्लोस-अप और वाइड-एंगल तस्वीर लेता है। अलग-अलग परिस्थितियों में फोन का कैमरा सेंसर कितना खरा उतरता है, इस बात को बताने के लिए हम जल्द आपके लिए रिव्यू लेकर आएंगे।

सिक्योरिटी के लिए बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर है। फोन के साथ कुछ समय बिताने के बाद हमें फिंगरप्रिंट सेंसर तेज और सटीक लगा। फेस अनलॉक फीचर भी तेजी से काम करता है लेकिन कम रोशनी में सटीक ढंग से इसे काम करने में थोड़ी परेशानी आती है। स्मार्टफोन में निफ्टी फीचर दिया गया है जो कम रोशनी में स्क्रीन की ब्राइटनेस को बढ़ा देता है ताकि आपके चेहरे को सही से पहचाना जा सके, बाकि विस्तार से हम आपको जानकारी हम अपने आने वाले रिव्यू में ही दे पाएंगे। भारतीय बाजार में इस चिपसेट से लैस यह पहला स्मार्टफोन होगा। कंपनी का कहना है कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट से बेहतर परफॉर्मेंस देता है। फोन के तीन रैम/स्टोरेज विकल्प होंगे। 4जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज, 6जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज और इसके टॉप वेरिएंट 6जीबी रैम/128जीबी स्टोरेज मिलेगा। फोन में जान फूंकने के लिए 3,750एमएएच की बैटरी और यह 5V/2A (10वाट) चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।
 

Honor 8X सॉफ्टवेयर

हॉनर 8एक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित ईएमयूआई 8.2 स्किन पर चलता है। अभी कंपनी ने तारीख की घोषणा तो नहीं की फोन को एंड्रॉयड पाई सॉफ्टवेयर अपडेट कब तक मिल जाएगा। हॉनर ब्रांड के स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल ऐप्स की संख्या को घटाया गया है। Facebook, फेसबुक मैसेंजर, Netflix, कैमरा360, Lords Mobile, Phone Manager, HiCare, AppGallery, Health, Honor Club, Ride Mode और पार्टी मोड जैसे ऐप्स मिलेंग। इसके अलावा गूगल ऐप्स जैसे कि Gmail, Google Maps, YouTube, Google Drive और Google Photos ऐप्स हैं। फोन की बैटरी टेस्ट में यह कितनी दमदार दावेदारी पेश करती है, इस बात की जानकारी हम आपको अपने रिव्यू में देंगे। हॉनर का दावा है कि मिडियम सेटिंग पर फोन में PUBG गेम को आसानी से खेला जा सकता है।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Premium design
  • Good performance
  • Good value for money
  • कमियां
  • Relatively bulky and difficult to handle
  • Average cameras
  • Lacks fast charging
डिस्प्ले6.50 इंच
प्रोसेसरहाइसिलिकॉन किरिन 710
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा20-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता3750 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 100 इंच डिस्प्ले के साथ Hisense Starlight S1 Laser TV हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
  2. Google ने Doodle के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष Nowruz 2024, जानें इतिहास
  3. Honor Band 9 हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में 14 दिनों तक चलेगी बैटरी
  4. IPL 2024: CSK vs RCB की टिकट बुकिंग हुई शुरू, कीमत से लेकर टाइमिंग तक, जानें सब कुछ...
  5. Poco का पहला टैबलेट जल्द हो सकता है लॉन्च, यूरोपियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखी लिस्टिंग
  6. LinkedIn पर जॉब सर्च करते हुए खेल सकेंगे गेम, कर्मचारियों के स्कोर से मिलेगी कंपनी को रैंक!
  7. OnePlus ने भारत में TV और Monitor बिजनेस को कहा गुडबाय? वेबसाइट से हटाए गए सभी मॉडल
  8. भारत बनेगा EV मैन्युफैक्चरिंग में बड़ी ताकत: PM नरेन्द्र मोदी
  9. Infinix Note 40 और Note 40 Pro 4G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी समेत कई खूबियां
  10. Premalu Collection : ये है 2024 की सबसे बड़ी ब्‍लॉकबस्‍टर! Rs 10 करोड़ में बनी, अबतक कमाए Rs 109 करोड़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »