Honor 8 को नहीं मिलेगा एंड्र्रॉयड ओरियो अपडेट

 
Honor 8 को नहीं मिलेगा एंड्र्रॉयड ओरियो अपडेट

ख़ास बातें

  • हॉनर 8 को अभी सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे
  • 2016 में लॉन्च के समय इस फोन में एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो दिया गया था
  • हॉनर 6एक्स के लिए ओरियो अपडेट देने पर अभी विचार किया जा रहा है
हॉनर ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी के हॉनर 8 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट नहीं मिलेगा। कंपनी ने सोमवार को हॉनर इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी साझा की। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी हॉनर 6एक्स के लिएं एंड्रॉयड 8.0 ओरियो और लेटेस्ट ईएमयूआई अपडेट देने की संभावना पर विचार कर रही है।

इससे पहले, हॉनर ने एंड्रॉयड 8.0 आधारित अपने लेटेस्ट मोबाइल यूआई ईएमयूआई 8.0 को रोलआउट करने की घोषणा की थी। कंपनी ने उन स्मार्टफोन की लिस्ट भी जारी की जिन्हें ये अपडेट ज़ारी किया जाएगा। अभी ईएमयूआई 8.0 हॉनर 9 लाइट और लेटेस्ट हॉनर व्यू10 के लिए उपलब्ध है। और जल्द ही इन अपडेट को Honor 8 Pro, Honor 9i, और Honor 8 Lite के लिए भी ज़ारी किया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि लिस्ट में हॉनर 8 का ज़िक्र नहीं किया गया था।

हॉनर 8 के लिए इन अपडेट को ज़ारी ना करने की वज़ह कंपनी ने 'हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की सीमित क्षमता' को बताया। कंपनी का कहना है कि यह हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 सपोर्ट के लिए नहीं बना है। हालांकि, स्मार्टफोन को अभी सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे।

ट्विटर पर एक यूज़र की पोस्ट पर जवाब देते हुए हॉनर इंडिया ने लिखा, ''हम आपकी चिंता समझ सकते हैं। बहरहाल, हमें यह सूचित करते हुए दुख़ हो रहा है कि हॉनर 8 हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की सीमित क्षमताओं के चलते एंड्रॉयड ओरियो अपडेट सपोर्ट नहीं करता। हम हमेशा से अपने ग्राहकों के लिए काम करते हैं और आप जैसे हॉनर ग्राहक पाकर हमें बेहद खुशी है।'' हालांकि एक दूसरे ट्वीट में हॉनर ने पुष्टि कर दी कि हॉनर 8 को जरूरत के समयय सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे।

इसके अलावा, हॉनर 6एक्स के बारे में कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, ''हमें आपको यह बताना चाहते हैं कि हॉनर 6एक्स को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो और लेटेस्ट ईएमयूआई मिलने के बारे में अभी विचार किया जा रहा है। हम यूज़र को इस बारे में जल्द से जल्द जानकारी देंगे, कृपया हमारे साथ जुड़े रहेंगे।''

हॉनर 8 स्मार्टफोन को 2016 में लॉन्च किया गया था और यह एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आधारित ईएमयूआई 4.0 पर चलता था। हुवावे के मुताबिक, ईएमयूआई 8.0 में कई मशीन लर्निंग फ़ीचर हैं जिनमें इंटेलीजेंट रीसोर्स एलोकेशन, इंटेलीजेंट कॉन्टेक्स्ट अवेयरनेस, यूज़र बिहेवियर और इंटेलीजेंट बिहेवियर प्रेडिक्शन शामिल हैं। इसके अलावा, सॉफ्वेयर में वन-हैंड ऑपरेशन नेविगेशन डॉक, कस्टमाइज़्ड थीम, प्राइवेट स्पेस ऑप्टिमाइज़ेशन, एक बेहतर सेटिंग मेन्यू, लेटेस्ट डिलीट किए गए डॉक्यूमेंट और पिन किए गए शॉर्टकट जैसे फ़ीचर भी हैं।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.20 इंच

प्रोसेसर

1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 6.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
One Plus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।