Honor 8 को मिलेंगे ईएमयूआई 8 वाले फ़ीचर, एंड्रॉयड ओरियो अपडेट की संभावना कम

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Honor 8 को मिलेंगे ईएमयूआई 8 वाले फ़ीचर, एंड्रॉयड ओरियो अपडेट की संभावना कम
पिछले हफ्ते ख़बर आई थी कि हुवावे के हॉनर ब्रांड के स्मार्टफोन हॉनर 8 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट नहीं मिलेगा। कंपनी ने यह जानकारी हॉनर इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की थी। लेकिन अब ऐसा लगता है कि कंपनी ने अपना मन बदल लिया है और Honor 8 डिवाइस को भी एंड्रॉयड 8.0 ओरियो वाले फ़ीचर देने की तैयारी है। हॉनर ने ओरियो अपडेट मिलने वाले स्मार्टफोन की एक लिस्ट ज़ारी की है जिसमें हॉनर 8 का नाम शामिल है। लेकिन कंपनी द्वारा दिए गए बयान से लगता है कि स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिले की संभावना नहीं है।

हॉनर ने हुवावे क्लब ऑनलाइन फोरम पर उन 9 स्मार्टफोन के नाम का खुलासा किया गया है, जिन्हें एंड्रॉयड 8.0 आधारित ईएमयूआई 8.0 अपडेट मिलेगा। इस लिस्ट में शामिल स्मार्टफोन में हॉनर 8 भी शामिल है। इसके अलावा हॉनर 7एक्स, हॉनर वी8, हॉनर नोट 8, हॉनर 9, हॉनर 9 लाइट, हॉनर वी9, हॉनर वी10 भी इस लिस्ट में शामिल है। कंपनी पहले ही पुष्टि कर चुकी है कि हॉनर 8 प्रो, हॉनर 9आई और हॉनर 8 लाइट को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलेगा।

लेकिन प्लेफुलड्रॉयड के साथ बातचीत में हॉनर के एक प्रवक्ता ने कहा, ''हॉनर 8 यूज़र को ईएमयूआई 8.0 ओरियो वाले कुछ फ़ीचर के साथ अपग्रेड किया जाएगा। इस बारे में ज़्यादा जानकारी एक हफ्ते के भीतर मिलेगी। इस बारे में ज़्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।'''


गौर करने वाली बात है कि हॉनर इंडिया ने पिछले हफ्ते एक ट्वीट कर कहा था कि हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की सीमित क्षमता के चलते हॉनर 8 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट नहीं मिलेगा। कंपनी का कहना था कि यह हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 सपोर्ट के लिए नहीं बना है। लेकिन स्मार्टफोन को अभी सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहने की जानकारी दी थी। कंपनी के इस फैसले से हॉनर 8 यूज़र को निराशा हुई थी, पर अब कंपनी ने नई जानकारी के साथ कुछ राहत देने की कोशिश है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कुछ डिवाइस के हार्डवेयर परफॉर्मेंस के अंतर के चलते ईएमयूआई 8.0 के सभी फ़ीचर ना मिलें। अभी ऊपर बताए गए सभी स्मार्टफोन के लिए अपडेट बीटा टेस्टिंग फेज़ में हैं। अभी इन डिवाइस को फाइनल बिल्ड मिलने की तारीख़ का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इन अपडेट को आधिकारिक तौर पर अगले 2-3 महीनों में ज़ारी कर दिया जाएगा।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.20 इंच
प्रोसेसर1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x1920 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 6.0
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT