Honor 8 Pro और Honor 9 को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलना शुरू

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Honor 8 Pro और Honor 9 को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलना शुरू

ख़ास बातें

  • भारत में भी हॉनर 8 प्रो हैंडसेट को यह अपडेट मिलना शुरू हो गया है
  • बता दें कि भारतीय मार्केट में हॉनर 9 नहीं लॉन्च हुआ है
  • इन स्मार्टफोन को बहु-प्रतीक्षित ईएमयूआई 8.0 अपडेट दिया जा रहा है
हुवावे के सब-ब्रांड हॉनर ने अपने लोकप्रिय हॉनर 9 और हॉनर 8 प्रो स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित अपडेट ज़ारी कर दिया है। एंड्रॉयड का यह वर्ज़न इन स्मार्टफोन के यूज़र को ईएमयूआई 8.0 सॉफ्टवेयर बिल्ड के ज़रिए मिलेगा। यह ओवर द एयर अपडेट है। गैजेट्स 360 को जानकारी मिली है कि भारत में भी हॉनर 8 प्रो हैंडसेट को यह अपडेट मिलना शुरू हो गया है। बता दें कि इस मार्केट में हॉनर 9 नहीं लॉन्च हुआ है। लेकिन यूनाइटेड किंगडम जैसे मार्केट में इस फोन के लिए ओरियो अपडेट ज़ारी कर दिया गया है।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, हॉनर 8 प्रो और हॉनर 9 स्मार्टफोन को बहु-प्रतीक्षित ईएमयूआई 8.0 अपडेट दिया जा रहा है। इस अपडेट के साथ यूज़र लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के फीचर का लुत्फ उठा पाएंगे। ईएमयूआई 8.0 के बारे में जानकारी दी गई है कि मशीन लर्निंग इसकी सबसे अहम खासियत है। सॉफ्टवेयर में कम मैमोरी मैनेजमेंट फीचर भी है। दावा है कि ईएमयूआई 5.1 की तुलना में यह बहुत बड़ा अपग्रेड है।

अपडेट में कई काम के फीचर भी आ सकते हैं, जैसे कि वन-हैंड ऑपरेशन नेविगेशन डॉक, प्राइवेट स्पेस ऑप्टिमाइज़ेशन, डायनमिक वॉलपेपर, और भी बहुत कुछ। EMUI 8.0 में तेज़ डेटा ट्रांसफर और क्विक फाइल शेयरिंग जैसी क्षमता होने की उम्मीद है।

इन सबके अलावा Honor 8 Pro और Honor 9 को एंड्रॉयड ओरियो के पिक्चर इन पिक्चर, नोटिफिकेशन डॉट्स, ऑटोफिल, फास्टर बूट टाइम जैसे अहम फीचर मिलेंगे। हुवावे ने पहले जानकारी दी थी कि हॉनर 8, हॉनर 9आई और हॉनर 8 लाइट जैसे स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलेगा।
 

हॉनर 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन और फ़ीचर

हॉनर 8 प्रो की सबस बड़ी ख़ासियत है इसमें दिए गए 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे। हॉनर 8 प्रो में बेहतरीन क्वालिटी की तस्वीरों के लिए डुअल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। पहले कैमरे को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के लिए दिया गया है। इसके अलावा फोन में सेल्फी और वीडियो चैट करने के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। हॉनर 8 प्रो में 5.7 इंच (2560 x 1440 पिक्सल) क्वाड एचडी एलटीपीएस 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.70 इंच
प्रोसेसर1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1440x2560 पिक्सल
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज128 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT