हॉनर 7एक्स के लिए एंड्रॉयड ओरियो आधारित ईएमयूआई 8.0 बीटा अपडेट जारी

 
हॉनर 7एक्स के लिए एंड्रॉयड ओरियो आधारित ईएमयूआई 8.0 बीटा अपडेट जारी

Honor 7X Rear

हुवावे के हॉनर ब्रांड का किफायती डुअल कैमरा स्मार्टफोन हॉनर 7एक्स को एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित ईएमयूआई 5.1 के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, हुवावे ने इस महीने की शुरुआत में हॉनर 7एक्स के लिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा प्रोग्राम को रोलआउट कर दिया था। अब कंपनी ने बीटा टेस्टर के लिए एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित ईएमयूआई 8.0 अपडेट जारी किया है।

मार्च में ही हुवावे ने ऐलान किया था कि साइन अप करने वाले हॉनर 7एक्स यूज़र के लिए फ्रेंडली यूज़र टेस्ट (हॉनर के बीटा प्रोग्राम का नाम) उपलब्ध होगा। अब कंपनी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि जिन यूज़र ने प्रोग्राम के लिए रोलआउट किया है, उनके लिए अपडेट आज यानी 15 मार्च से उपलब्ध है। दूसरी तरफ, एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन यूज़र ने प्रोग्राम के लिए इनरोल किया था उन्हें अपडेट मिलने के संबंध में ईमेल मिलने लगा है। ईमेल में बीटा टेस्टर को हफ्ते के अंत तक ओरियो बीटा अपडेट दिए जाने की बात कही गई है।


मज़ेदार बात यह है कि नामी टिप्सटर रोलांड क्वांट ने पहले हॉनर 7एक्स के लिए ईएमयूआई 8.0 अपडेट को 2018 की दूसरी तिमाही में जारी करने का दावा किया था। अगर आपने बीटा टेस्टिंग के लिए साइन अप किया है तो आप अपडेट के बारे में Settings > System > System Update में जाकर जांच सकते हैं। अब यहां पर Check for Updates पर टैप करें। अगर कोई अपडेट नहीं दिखता है तो टॉप में राइट मेन्यू में जाएं। इसके बाद Download latest full package पर टैप करें।

ईएमयूआई 8.0 के बारे में जानकारी दी गई है कि मशीन लर्निंग इसकी सबसे अहम खासियत है। सॉफ्टवेयर में कम मैमोरी मैनेजमेंट फीचर भी है। दावा है कि ईएमयूआई 5.1 की तुलना में यह बहुत बड़ा अपग्रेड है। अपडेट में कई काम के फीचर भी आ सकते हैं, जैसे कि वन-हैंड ऑपरेशन नेविगेशन डॉक, प्राइवेट स्पेस ऑप्टिमाइज़ेशन, डायनमिक वॉलपेपर और भी बहुत कुछ। EMUI 8.0 में तेज़ डेटा ट्रांसफर और क्विक फाइल शेयरिंग जैसी क्षमता होने की उम्मीद है।  एंड्रॉयड ओरियो के पिक्चर इन पिक्चर, नोटिफिकेशन डॉट्स, ऑटोफिल, फास्टर बूट टाइम जैसे अहम फीचर मिलेंगे।

Honor 7X के स्पेसिफिकेशन
हॉनर 7एक्स में सबसे पहले आपका ध्यान ख़ीचेंगा इसका बड़ा साइज़। हुवावे ने फोन में एक 5.93 इंच फुलएचडी+  (1080x2160 पिक्सल्स)  कर्व्ड डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और बेहद पतले बेज़ल के साथ आएगा। फोन यूनिबॉडी मेटल का बना है।

डुअल सिम सपोर्ट वाला हॉनर 7एक्स एंड्रॉयड 7.0 नूगा आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलता है। इसमें एक ऑक्टा-कोर हाईसिलिकॉन किरिन 659 प्रोसेसर है। इसमें 4 जीबी रैम और 3340 एमएएच बैटरी है। कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर रियर पर दिया है। हॉनर 7एक्स में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के रियर सेंसर हैं। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर है। हॉनर 7एक्स 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी के तीन स्टोरेज वेरिएँट में मिलेगा। लिस्टिंग के मुताबिक, इन तीनों वेरिएंट की स्टोरेज को 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट के साथ आता है।

हॉनर 7एक्स में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 एलई और जीपीएस व ग्लोनास जैसे फ़ीचर दिए गए हैं। सेंसर की बात करें तो फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 156.5x75.3x7.6 मिलीमीटर और वज़न 165 ग्राम है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.93 इंच

प्रोसेसर

1.7 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2160 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

16-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3340 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।