Honor 7X यूज़र के लिए खुशखबरी, एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलना शुरू

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Honor 7X यूज़र के लिए खुशखबरी, एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलना शुरू

ख़ास बातें

  • याद रहे कि हॉनर 7एक्स को बीते साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था
  • Honor 7X को सॉफ्टवेयर अपडेट ओवर द एयर मिल रहा है
  • एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित ईएमयूआई 8.0 अपडेट जारी कर दिया गया है
हुवावे के हॉनर ब्रांड ने पिछले महीने हॉनर 7एक्स के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी किया था। शुरुआत में यह अपडेट Honor 7X के अमेरिकी यूज़र के लिए था। उस वक्त कंपनी ने वादा किया था कि भारत में भी इस फोन के लिए यह सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया जाएगा। अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने अपना वादा निभा दिया है। भारत में हॉनर 7एक्स यूज़र के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित ईएमयूआई 8.0 अपडेट जारी कर दिया गया है।

Honor 7X को सॉफ्टवेयर अपडेट ओवर द एयर मिल रहा है। अपडेट आ जाने के बाद यूज़र एंड्रॉयड ओरियो के साथ कई नई फीचर का मज़ा ले पाएंगे। ऐसे में हम आपको यह अपडेट वाई-फाई पर ही डाउनलोड करने का सुझाव देंगे। यह भी सुनिश्चित कर लें कि फोन में बैटरी स्तर ठीक है। अगर आपको अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो आप Settings > System > System update में जाकर ओटीए अपडेट के बारे में जांच सकते हैं। सुझाव तो यह भी होगा कि अपडेट शुरू करने से पहले निजी डेटा का बैकअप बना लें। कंपनी ने रोल आउट की पुष्टि कर दी है।


Honor 7X को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिल जाने के बाद यूज़र ऐप आइकन से क्विक शॉर्टकट मेन्यू को एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए ऐप आइकन को लंबे वक्त तक दबाए रखना होगा। यूज़र चाहें तो पॉप अप मेन्यू से किसी खास एक्शन को होम स्क्रीन पर शॉर्टकट बना सकते हैं। इसी तरह से एक फ्लोटिंग नेविगेशन डॉक आ गया है जिसे स्क्रीन पर कहीं से एक्सेस किया जा सकता है। सेटिंग्स मेन्यू नए अवतार में है। फोन मैनेजर भी अपडेट हो गया है जो सिस्टम पर आधारित यूज़र पैटर्न को ऑप्टिमाइज़ करता है। हॉनर टीम ने फोटो गैलरी के लिए रीसाइकल बिन भी दिया है जिसकी मदद से गलती से डिलीट किए गए फोटो और वीडियो को फिर से हासिल किया जा सकता है। ध्यान रहे कि रीसाइकल बिन में 30 दिन तक के डिलीट किए गए वीडियो और फोटो मौज़ूद रहते हैं। यूज़र अब इनहांस्ड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट का भी मज़ा ले सकते हैं। अब यूज़र अपने Honor 7X को दो ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट कर सकेंगे।

याद रहे कि हॉनर 7एक्स को बीते साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के वक्त Honor 7X एंड्रॉयड 7.0 नूगा आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलता है। हॉनर 7एक्स में सबसे पहले आपका ध्यान खीचेंगा इसका बड़ा साइज़। हुवावे ने फोन में एक 5.93 इंच फुलएचडी+ (1080x2160 पिक्सल) कर्व्ड डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और बेहद पतले बेज़ल के साथ आएगा। फोन यूनिबॉडी मेटल का बना है।

इसमें एक ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 659 प्रोसेसर है। इसमें 4 जीबी रैम और 3340 एमएएच बैटरी है। कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर रियर पर दिया है। हॉनर 7एक्स में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के रियर सेंसर हैं। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर है।

हॉनर 7एक्स में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 एलई और जीपीएस व ग्लोनास जैसे फ़ीचर दिए गए हैं। सेंसर की बात करें तो फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 156.5x75.3x7.6 मिलीमीटर और वज़न 165 ग्राम है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.93 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2160 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3340 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी