Honor 7X में फेस अनलॉक फ़ीचर आने की ख़बर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Honor 7X में फेस अनलॉक फ़ीचर आने की ख़बर

ख़ास बातें

  • सॉफ्टवेयर अपडेट को अभी चीन में रोलआउट किया जा रहा है
  • अपडेट का बिल्ड नंबर 192 है
  • अपडेट से फोन में बहु-प्रतीक्षित फेस अनलॉक फ़ीचर आ गया है
हुवावे के हॉनर ब्रांड के मिड-रेंज स्मार्टफोन, हॉनर 7एक्स को एक सॉफ्टवेयर अपडेट मिल रहा है। इस अपडेट के साथ फोन में बहु-प्रतीक्षित फेस अनलॉक फ़ीचर आ गया है। कुछ हफ्ते पहले किए गए हॉनर ने अपने वादे के मुताबिक आख़िरकार अब इस फ़ीचर को उपलब्ध करा दिया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट कई दूसरे बदवान जैसे कि सेल्फी कैमरे में एआर लेंस, वेदर ऐप के लिए ऑप्टिमाइज़ेशन और गूगल का जनवरी एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी शामिल है। अपडेट को अभी चीन के यूज़र के लिए ज़ारी किया जा रहा है।

एंड्रॉयडसोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हॉनर 7एक्स के लिए लेटेस्ट अपडेट को बिल्ड नंबर B192 के साथ ज़ारी किया जा रहा है। एंड्रॉयडसोल का दावा है कि अपडेट अभी फोन के चीनी वेरिएंट के लिए ही उपलब्ध है जिसका मॉडल नंबर AL10 है। हमने भारतीय यूनिट के लिए अपडेट रोलआउट की पुष्टि के लिए हॉनर से संपर्क किया है और कोई जानकारी मिलने पर हम आर्टिकल को अपडेट करेंगे। आप चाहें तो सेटिंग ऐप मं जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं। Honor 7X (रिव्यू) को दुनियाभर में कई मॉडल नंबर के साथ बेचा जा रहा है। इनमें  L21, L22 और L24 शामिल हैं।


इन अपडेट के आने से सॉफ्टवेयर में बहुत बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन इससे कई काम के फ़ीचर जैसे फेस अनलॉक और एआर लेंस आ गए हैं। फेस अनलॉक को हॉनर व्यू10 के साथ पेश किया गया था। यह एक बायोमीट्रिक ऑथेंटिकेशन टूल है जो हॉनर 7एक्स को यूज़र के चेहरे को सेल्फी कैमरे के जरिए पहचान कर अनलॉक करता है। बता दें कि फोन के रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर पहले से मौज़ूद है। इसे  Settings > Security and Privacy > Face Unlock में जाकर एक्टिव किया जा सकता है।

हॉनर 7एक्स के फ्रंट कैमरे में एआर लेंस आ गया है। इस फ़ीचर के जरिए सेल्फी लेते समय इफेक्ट जोड़ने के अलावा बैकग्राउंड को मोडिफाई किया जा सकता है।  इसके लिए Camera > Modes > AR Lens में जाना होगा।

इन दो फ़ीचर के अलावा, हॉनर 7एक्स में एक नया स्मार्ट फ़ीचर भी आया है जो लॉक स्क्रीन नोटिफिकेशन के लिए है। इसके जरिए यूज़र नोटिफिकेश में दिखने वाले कंटेट को छिपा सकते हैं। इस फ़ीचर को Settings > Security and Privacy > Face Unlock > Smart lock screen notifications में जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं।

इन अपडेटट के साथ फोन के स्टॉक वेदर ऐप में कई ऑप्टिमाइज़ेशन हुए हैं ताकि शहरों के सही नाम दिख सकें।

दिसंबर, 2017 में लॉन्च किए गए हॉनर 7एक्स में 5.93 इंचं फुल एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में एक हाईसिलिकॉन 659 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम है। स्टोरेज के लिए 32 जीबी/64 जीबी का विकल्प मिलता है। फोन को पावर देने के लिए 3340 एमएएच की बैटरी है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.93 इंच
प्रोसेसर1.7 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2160 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3340 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी