Honor 7A में होंगे दो रियर कैमरे, 2 अप्रैल को होगा लॉन्च

 
Honor 7A में होंगे दो रियर कैमरे, 2 अप्रैल को होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • पिछले साल मई में लॉन्च किए गए Honor 6A का है अपग्रेड
  • हॉनर 7ए एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा
  • कुछ स्पेसिफिकेशन और फीचर इंटरनेट पर सार्वजनिक हो गए हैं
हुवावे के सब-ब्रांड हॉनर अगले हफ्ते बाजार में नया मिड-रेंज स्मार्टओफोन हॉनर 7ए को उतारेगा। खबर है कि कंपनी ने 2 अप्रैल को होने वाले लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। लॉन्च किए जाने से पहले इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन और फीचर इंटरनेट पर सार्वजनिक हो गए हैं। पहली नज़र में यही प्रतीत होता है कि पिछले साल मई में लॉन्च किए गए Honor 6A की तुलना में मामूली अपग्रेड किया गया है। हालांकि, डिजाइन को लेकर Honor 7A में कुछ बदलाव ज़रूर है।

प्लेफुलड्रॉयड की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉनर अपने नए स्मार्टफोन को सोमवार, 2 अप्रैल को लॉन्च करेगा। यह दावा मीडिया इनवाइट के दम पर किया गया। इनवाइट में एक तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है जो यही इशारा करती है कि Honor 7A हैंडसेट डुअल रियर कैमरा सेटअप और फेस रिकग्निशन तकनीक के साथ आएगा। इसके अतिरिक्त हैंडसेट में दो स्पीकर दिए जाने की संभावना है। दूसरी तरफ, कई पुरानी रिपोर्ट तो यही इशारा करती हैं कि हॉनर 7ए एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा।

Slashleaks के मुताबिक, Honor 7A में 5.7 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले और 3 जीबी रैम होगा। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। हाल ही में लॉन्च किए गए Huawei Y7 Prime 2018 में भी इसी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है। हॉनर 7ए में पिछले हिस्से पर दो कैमरे होंगे। एक सेंसर 13 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा 2 मेगापिक्सल का। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Honor 7A में 3000 एमएएच की बैटरी है। इसका डाइमेंशन 152.4x73x7.8 मिलीमीटर है और वज़न 150 ग्राम। इसके अतिरिक्त फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा। हॉनर 7ए की कीमत 1,499 चीनी युआन (करीब 15,500 रुपये) रहने की उम्मीद है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।