नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन 2017 की पहली छमाही में होंगे लॉन्च

 
नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन 2017 की पहली छमाही में होंगे लॉन्च

ख़ास बातें

  • एचएमडी ग्लोबल कंपनी ने किया आधिकारिक ऐलान
  • नोकिया एंड्रॉयड फोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेंस में पेश किया जा सकता है
  • नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं
फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने आधिकारिक तौर पर नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन की मोबाइल मार्केट में वापसी का ऐलान कर दिया है। नोकिया ब्रांड का पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन 2017 की पहली छमाही में उपलब्ध होगा। यह जानकारी एचएमडी ग्लोबल द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई।

याद रहे कि इस साल की शुरुआत में नोकिया ने एचएमडी ग्लोबल के साथ 10 साल के लिए नोकिया ब्रांड के फोन बनाने का समझौता किया था। नए ऐलान से इतना तो साफ है कि एचएडी द्वारा स्मार्टफोन, टैबलेट पर नोकिया ब्रांड के इस्तेमाल को लेकर सारी कागज़ी कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

नोकिया ने एक बयान में कहा, "एचएमजडी ने आज ऐलान किया है कि ब्रांड ट्रांजिशन का काम पूरा हो गया है। इसका मतलब है कि अब नए नोकिया फोन का निर्माण एचएमडी ग्लोबल द्वारा किया जाएगा।"

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "समझौते के तहत नोकिया एचमडी द्वारा बेचे गए नोकिया ब्रांड के हर मोबाइल फोन और टैबलेट पर रॉयलिटी पाएगी।"

एचएमडी ने बताया कि वह इनोवेशन, क्वालिटी और एक्सपीरियंस को ध्यान  में रखते हुए कई किस्म के कंज़्यूमर डिवाइस पर काम कर रही है। इसके साथ मौज़ूद होगा नोकिया फोन का डिज़ाइन, मजबूती और भरोसा। भारत जैसे क्षेत्रीय मार्केट को ध्यान में रखते हुए एचएमडी ने नोकिया के कई पूर्व कमर्चारियों को अपने साथ जोड़ा है।

कयास लगाये जा रहे हैं कि एचएमडी पहले नोकिया ब्रांड एंड्रॉयड स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेंस में पेश करेगी। नोकिया एंड्रॉयड फोन को लेकर अब तक कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में पता चला था कि नोकिया डी1सी के दो वेरिएंट होंगे

 
आपकी राय
कुणाल दुआ फुल-टाइम एडिटर। लेखक बनने की ख़्वाहिश। ... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।