Google लाएगी सस्ता Pixel स्मार्टफोन, एंड्रॉयड गो पर चलेगा फोन: रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Google लाएगी सस्ता Pixel स्मार्टफोन, एंड्रॉयड गो पर चलेगा फोन: रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • दिग्गज टेक कंपनी Google अब लाने वाली सस्ता स्मार्टफोन
  • कंपनी पिक्सल रेंज में बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने पर कर रही है विचार
  • 'डिज़ाइर' कोडनाम के साथ गूगल पिक्सल का सस्ता स्मार्टफोन देखा गया
दिग्गज टेक कंपनी Google फिलहाल अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन रेंज Pixel बेचती है। अब एक रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि कंपनी इसी रेंज में बजट स्मार्टफोन ला सकती है। 'डिज़ाइर' कोडनाम के साथ गूगल पिक्सल का यह 'सस्ता स्मार्टफोन' देखा गया है। बता दें कि इस नाम से एचटीसी मिड-रेंज फोन लाती रही है। इसके अलावा गूगल ने हाल में एचटीसी की मोबाइल इंजीनियरिंग का बड़ा हिस्सा अपने साथ शामिल किया है। इसके दम पर कंपनी अपनी पिक्सल रेंज के स्मार्टफोन को और मज़बूत बनाएगी।

चीनी ब्लॉग Qooah के मुताबिक, गूगल की आगामी डिज़ायर मिड रेंज स्मार्टफोन सीरीज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 और 700 सीरीज़ के साथ आएगी। फ्लैगशिप पिक्सल फोन में स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त रिपोर्ट इशारा करती है कि आगामी पिक्सल हैंडसेट एंड्रॉयड गो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेंगे। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन का ऐलान किया था, जो 1 जीबी रैम वाले फोन में काम करेगा।

बता दें कि पिक्सल सीरीज़ से पहले कंपनी ने नेक्सस स्मार्टफोन की रेंज पेश की थी। अब मिड रेंज स्मार्टफोन लाकर टेक कंपनी गूगल की मंशा ऐप्पल और सैमसंग से मुकाबला करने की है।

ध्यान रहे, Google Pixel 2 और Google Pixel 2 XL ने दस्तक पिछले साल अक्टूबर में दी थी। दोनों वेरिएंट बेहतर कैमरे, सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस के दावे के साथ आए थे। हालांकि, गूगल ने 3.55 मिलीमीटर वाला हेडफोन जैक नहीं दिया। इसकी जगह यूएसबी टाइप-सी को चार्जिंग के साथ-साथ ऑडियो कनेक्टिविटी की सुविधा दे दी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT