गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन आज हो सकते हैं लॉन्च

मंगलवार देर शाम को गूगल पिक्सल इवेंट का आयोजन होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इवेंट में अपने नए स्मार्टफोन पेश करेगी। भारतीय समयानुसार रात साढ़े 9 बजे शुरू होने वाले इवेंट की पल-पल की खबर गैजेट्स 360 आपको देगा।

गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन आज हो सकते हैं लॉन्च
विज्ञापन
मंगलवार देर शाम को गूगल पिक्सल इवेंट का आयोजन होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इवेंट में अपने नए स्मार्टफोन पेश करेगी। भारतीय समयानुसार रात साढ़े 9 बजे शुरू होने वाले इवेंट की पल-पल की खबर गैजेट्स 360 आपको देगा। हम सेन फ्रांसिसको से आपको गूगल के इस इवेंट के बारे में बताएंगे।  

गूगल ने 'वैल्यू फॉर मनी' नेक्सस लाइनअप को बंद करने का फैसला किया है। वह अब ऐप्पल की आईफोन सीरीज को चुनौती देने के मकसद से प्रीमियम लाइनअप के स्मार्टफोन पेश करेगी। पुरानी रिपोर्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि आज गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल एक्सएल लॉन्च किए जाएंगे।

इवेंट में कंपनी पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन के अलावा भी बहुत कुछ लॉन्च करेगी। गूगल होम स्मार्ट स्पीकर को लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी के गूगल असिस्टेंट से लैस होगा। ध्यान रहे कि यह वॉयस पर आधारित वर्चुअल असिस्टेंट गूगल नाउ का नया नाम होगा। इसके अलावा गूगल क्रोमकास्ट अल्ट्रा, गूगल वाई-फाई स्मार्ट राउटर और डेड्रीम वीआर हेडसेट को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इन सभी हार्डवेयर प्रोडक्ट के बारे में कई जानकारियां अब तक लीक हो चुकी हैं जिससे इनके बारे में बहुत कुछ पहले से ही पता है। वहीं, कंपनी द्वारा एंड्रॉयड और क्रोम ओएस को एक साथ लाकर बनाए गए नए एंड्रोमेडा ओएस को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ज्ञात हो कि क्रोम पर आधारित ओएस का इस्तेमाल लैपटॉप और पीसी में होता है।

गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल
इन दोनों ही स्मार्टफोन के बारे में हम पहले से बहुत कुछ जानते हैं। हाल ही में यूनाइटेड किंगडम के रिटेलर कारफोन वेयरहाउस ने इन हैंडसेट के रेंडर इमेज सार्वजनिक करने के साथ लगभग सारे स्पेसिफिकेशन भी लीक कर दिए। दोनों ही स्मार्टफोन दिखने में लगभग एक जैसे हैं, फ़र्क सिर्फ स्क्रीन साइज़ का है। गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलेंगे। और यह पिक्सल लॉन्चर के साथ आएंगे।

गूगल पिक्सल में 5 इंच का फुल-एचडी (1080 x 1920 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले होगा। इस पर गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन मौजूद होगी। इसमें क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का दावा किया गया है।

गूगल पिक्सल एक्सएल में 5.5 इंच के क्वाड एचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले और गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन होने की जानकारी दी गई है। इसके बाकी स्पेसिफिकेशन गूगल पिक्सल वाले ही होंगे। गूगल पिक्सल एक्सएल में 3450 एमएएच की बैटरी होगी।

दोनों ही डिवाइस में 12 मेगापिक्सल के रियर और 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे होंगे। गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल के 32 जीबी और 128 जीबी वेरिएंट को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ऐप्पल के लाइव फोटो की तरह स्मार्टबर्स्ट फ़ीचर के भी मौजूद रहने की जानकारी मिली है। इन स्मार्टफोन में रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी होंगे।

सॉफ्टवेयर फ़ीचर की बात करें तो गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन में पिक्सल लॉन्चर, गूगल असिस्टेंट, गूगल अलो और गूगल डुओ पहले से मौजूद होंगे। इन स्मार्टफोन में यूज़र गूगल फोटोज़ पर अनलिमिटेड फोटो स्टोर करने की सुविधा पाएंगे। गूगल पिक्सल की कीमत 649 डॉलर (करीब 43,200 रुपये) से शुरू होने की उम्मीद है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Google Pixel, Pixel, Pixel XL, Google Home
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Samsung Galaxy M55 5G का भारत में लॉन्च टीज, प्राइस भी लीक! जानें सबकुछ
  2. Nothing Ear 3 TWS ईयरफोन जल्द होंगे लॉन्च! कंपनी ने शेयर किया टीजर
  3. 6GB रैम, 5000mAh बैटरी वाले बजट स्मार्टफोन Poco C61 की सेल आज से शुरू, यहां से खरीदें
  4. OnePlus Ace 3 Pro 100W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा! लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन्स लीक
  5. Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च, सिंगल चार्ज में 810 किमी रेंज, जानें क्या कुछ है खास
  6. Hyundai Ioniq 5 EV ने मचाया धमाल! 2.60 लाख यूनिट्स बिके, भारत में इतने लोगों ने खरीदा
  7. Ather Rizta ई-स्कूटर में नहीं मिलेगा स्पीकर, लेकिन कंपनी लॉन्च कर रही है एक स्मार्ट हेलमेट
  8. Realme C65 फोन 5000mAh बैटरी, 45W फास्ट चार्जिंग के साथ 4 अप्रैल को होगा लॉन्च, Galaxy S22 जैसा है डिजाइन!
  9. 27 हजार प्रकाशवर्ष दूर मौजूद विशालकाय Black Hole के मैग्नेटिक फील्ड ने वैज्ञानिकों को चौंकाया!
  10. Google Pixel 9 के रेंडर हुए लीक, नहीं होगा पेरिस्कोप लेंस, XL मॉडल करेगा इस साल वापसी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »