Google Pixel 3a और Pixel 3a XL भारत में 8 मई को हो सकते हैं लॉन्च

Flipkart पर पिक्सल स्मार्टफोन के लिए लाइव हुए वेबपेज साफ है कि Pixel 3a और Pixel 3a XL जल्द ही भारतीय मार्केट का हिस्सा बनेंगे।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Google Pixel 3a और Pixel 3a XL भारत में 8 मई को हो सकते हैं लॉन्च
ख़ास बातें
  • पिक्सल 3ए में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर का इस्तेमाल हो सकता है
  • पिक्सल 3ए एक्सएल में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया जा सकता है
  • पिक्सल के दोनों ही हैंडसेट मिड-रेंज सेगमेंट के होंगे
7 मई को Google अपने पिक्सल लाइनअप में और स्मार्टफोन जोड़ेगी। आधिकारिक होने से पहले ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने अपने प्लेटफॉर्म पर इन फोन का टीज़र ज़ारी कर दिया है। एक टीज़र वेबपेज लाइव हुआ है जिसपर लिखा है कि 8 मई को विस्तार से खुलासा होगा। देखा जाए तो भारतीय समयानुसार Google I/O का कीनोट इवेंट इसी वक्त होगा। टीज़र में ज़्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। ना ही फोन के बारे में कुछ बताया गया है और ना ही कीमत के बारे में।

Flipkart पर पिक्सल स्मार्टफोन के लिए लाइव हुए वेबपेज से साफ है कि Pixel 3a और Pixel 3a XL जल्द ही भारतीय मार्केट का हिस्सा बनेंगे। टीज़र इमेज में और कुछ नहीं लिखा है। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि भारत उन चुनिंदा देशों में से होगा जहां पर ये पिक्सल स्मार्टफोन सबसे पहले उपलब्ध होंगे। गौर करने वाली बात है कि ये डिवाइस मिड रेंज सेगमेंट के हो सकते हैं। ऐसे में भारत बेहद ही अहम मार्केट बन जाता है।

Flipkart ने यह भी साफ कर दिया है कि हैंडसेट उसकी प्लेटफॉर्म पर उपलबध होंगे। मौज़ूदा ई-कॉमर्स कानून के हिसाब से फ्लिपकार्ट गूगल का एक्सक्लूसिव पार्टनर नहीं हो सकता है। हम इन पिक्सल स्मार्टफोन को रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, पूर्विका, बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स और विजय सेल्स जैसे इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

Flipkart द्वारा टीज़र पेज लाइव करने से कुछ घंटे पहले ही Google ने आधिकारिक तौर पर 7 मई को होने वाले Google I/O में अपने कीनोट में हार्डवेयर प्रोडक्ट लाने की जानकारी दी थी। वैसे, कंपनी ने Pixel 3a और Pixel 3a XL का नाम तो नहीं लिया। लेकिन हाल के दिनों में लीक हुई जानकारियां इन हैंडसेट की ओर ही इशारा करती हैं। इस कीनोट में गूगल द्वारा Android Q से भी पर्दा उठाए जाने की उम्मीद है।

Pixel 3a में 5.6 इंच की फुल-एचडी+ (1080x2220 पिक्सल) स्क्रीन दिए जाने की उम्मीद है और Pixel 3a XL में 6 इंच की फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) स्क्रीन।

पिक्सल 3ए में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर का इस्तेमाल हो सकता है जबकि पिक्सल 3ए एक्सएल में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का। दोनों ही हैंडसेट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आ सकते हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी