Google का इवेंट 9 अक्टूबर को, Pixel 3 और Pixel 3 XL हो सकते हैं लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Google का इवेंट 9 अक्टूबर को, Pixel 3 और Pixel 3 XL हो सकते हैं लॉन्च

ख़ास बातें

  • Pixel 3 में 5.5 इंच डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा
  • Pixel 3 XL में डिस्प्ले नॉच और डुअल फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है
  • पिक्सल 3 सीरीज़ के अलावा अन्य "Made by Google" डिवाइस भी पेश होंगे
इंतज़ार की घड़ी खत्म हो गई है। Google अपना अगला हार्डवेयर इवेंट 9 अक्टूबर को आयोजित करने वाली है। सर्च इंजन कंपनी गूगल ने न्यू यॉर्क सिटी में होने वाले इस इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। उम्मीद है कि इस इवेंट में Pixel 3 और Pixel 3 XL से पर्दा उठाया जाएगा। इसके साथ अन्य "Made by Google" डिवाइस भी पेश होंगे। गौर करने वाली बात है कि अब तक गूगल ने अपने पिछले दो हार्डवेयर इवेंट सेन फ्रांसिसको में 4 अक्टूबर को आयोजित किए हैं। इस बार कंपनी ने इवेंट की तारीख तो बदली ही है, साथ में इवेंट न्यू यॉर्क सिटी में आयोजित किया जा रहा है। नए पिक्सल 3 मॉडल के अलावा कंपनी इवेंट में नए पिक्सलबुक प्रोडक्ट से भी पर्दा उठा सकती है।

9to5Google द्वारा सार्वजनिक किए गए इनवाइट के मुताबिक, एक जिफ में "I <3 NY" का एनिमेशन है। इसके बाद Google का 'G' लोगो है। एनिमेशन में "3" का इस्तेमाल Pixel 3 सीरीज़ की ओर इशारा है। ज्ञात हो कि कंपनी की ओर से अभी कोई टीज़र जारी नहीं किया गया है।

इंटरनेट पर मौज़ूद जानकारियों की बात करें तो Pixel 3 स्मार्टफोन 5.5 इंच डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा। याद रहे कि बीते साल के Pixel 2 में 5 इंच का डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया था। नए हैंडसेट में 2915 एमएच की बैटरी मिलेगी।

Pixel 3 XL में डिस्प्ले नॉच और डुअल फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। इस स्मार्टफोन की झलक हाल ही में लिफ्ट कैब में एक डिवाइस छूट जाने के बाद मिली। इस फोन को अमेरिकी एफसीसी सर्टिफिकेशन साइट पर भी लिस्ट किया गया था।

कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि Pixel 3 मॉडल के अलावा कंपनी इस इवेंट में Pixel Watch से भी पर्दा उठा सकती है। हालांकि, वियर ओएस के इंजीनियरिंग डायरेक्टर माइल्स बर्र ने इन दावों को खारिज किया है।

उम्मीद है कि Google, अमेज़न ईको शो और ईको स्पॉट के जवाब में गूगल असिस्टेंट से लैस स्मार्ट डिस्प्ले भी लाएगी। इसी तरह से पिक्सल बड हेडफोन के अपग्रेड को भी लाए जाने की उम्मीद है। कंपनी अमेज़न फायर टीवी स्टिक के जवाब में नया क्रोमकास्ट डिवाइस भी ला सकती है।

वैसे, हम आपको 9 अक्टूबर को होने वाले गूगल इवेंट का इंतज़ार करने का सुझाव देंगे। यह इवेंट भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे शुरू होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT