Google का यह पॉपुलर ऐप होने वाला है बंद, चैट हिस्ट्री को ऐसे करें स्टोर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Google का यह पॉपुलर ऐप होने वाला है बंद, चैट हिस्ट्री को ऐसे करें स्टोर

Google का यह पॉपुलर ऐप होने वाला है बंद

ख़ास बातें

  • Google ने Allo ऐप को बंद करने की घोषणा की
  • मार्च 2019 तक ही काम करेगा Google Allo App
  • ऐप बंद होने से पहले स्टोर करें चैट हिस्ट्री
Google ने अपने स्मार्ट मैसेजिंग ऐप Allo को बंद करने की घोषणा कर दी है। याद करा दें कि इस साल अप्रैल से कंपनी ने Google Allo ऐप में निवेश करना भी बंद कर दिया था। गूगल अब अपना ध्यान एंड्रॉयड मैसेज पर केंद्रित कर रही है। एसएमएस एक्सपीरियंस को प्रभावशाली बनाने और यूजर्स को सहूलियत देने के लिए Google एंड्रॉयड मैसेज ऐप में नए-नए फीचर्स दे रही है। गूगल ने कहा कि Allo App मार्च 2019 तक काम करेगा, लेकिन इसके बाद यह उपलब्ध नहीं होगा। ऐसे में आपकी चैट हिस्ट्री का क्या होगा, अगर आपके जेहन में भी यही सवाल घूम रहा है तो टेंशन मत लीजिए, आज हम अपने लेख द्वारा आपको इस बात की जानकारी देंगे कि कैसे आप अपनी चैट हिस्ट्री को स्टोर कर सकते हैं।

अप्रैल में गूगल ने अलो ऐप में निवेश करना बंद कर दिया था। इसी के साथ कंपनी ने कर्मचारियों को अन्य प्रोजेक्ट के साथ जोड़ दिया था। केवल इतना ही नहीं, उपलब्ध साधनों को एंड्रॉयड मैसेज टीम के पास भेज दिया गया था। इसके बाद कंपनी ने स्मार्ट रिप्लाई, GIFs और डेस्कटॉप सपोर्ट जैसे Google Allo ऐप के पॉपुलर फीचर्स को Android Messages का हिस्सा बना दिया था। जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया कि गूगल अलो केवल अगले साल मार्च 2019 तक ही काम करेगा, ऐसे में यूजर्स को सलाह दी जाती है कि ऐप के बंद होने से पहले वह अपनी चैट हिस्ट्री को एक्सपोर्ट कर लें।
 
allo
 

चैट हिस्टी को ऐसे करें स्टोर

Google Allo ऐप से चैट हिस्ट्री को स्टोर करने का तरीका बेहद ही आसान है। चैट हिस्ट्री को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अलो ऐप की सेटिंग्स में जाएं। यहां आपको चैट पर क्लिक करना है। इसके बाद आप एक्सपोर्ट मैसेज फ्रॉम चैट या एक्सपोर्ट स्टोर मीडिया फ्रॉम चैट में से किसी भी विकल्प का चयन कर सकते हैं। पहला विकल्प केवल मैसेज एक्सपोर्ट करेगा तो वहीं दूसरा विकल्प फोटो, वीडियो और अन्य फाइल को भी स्टोर करने में आपकी मदद करेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी