Gionee S11 जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, चार कैमरे वाला है यह स्मार्टफोन

Gionee S11 जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, चार कैमरे वाला है यह स्मार्टफोन

ख़ास बातें

  • चीनी मार्केट में जियोनी एस11 को 1,799 चीनी युआन में हुआ था लॉन्च
  • अहम खासियतों की बात करें तो जियोनी एस11 में कुल चार कैमरे हैं
  • हैंडसेट की सीधी भिड़ंत हॉनर 9आई से है जो भी चार कैमरे वाला स्मार्टफोन है
जियोनी एस11 को जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर चर्चा गर्म है। दरअसल, जियोनी इंडिया ने कुछ दिन पहले ही एक नए स्मार्टफोन का टीज़र ज़ारी किया था। टीज़र में हैंडसेट के नाम तो ज़िक्र नहीं है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में Gionee S11 को भारत में उतारे जाने को लेकर दावे किए जा रहे हैं। इस फोन के टीज़र में लॉन्च की तारीख का भी ज़िक्र नहीं है। टीज़र इमेज में लिखा है, "All eyes on Gionee" #ComingSoon। गौर करने वाली बात है कि बीते साल नवंबर महीने में जियोनी ने चीन में एक साथ 6 स्मार्टफोन उतारे थे। इनमें से एक हैंडसेट जियोनी एस11 भी था।

चीनी मार्केट में लॉन्च किए जाने के दौरान ही बताया गया था कि जियोनी एस11 को जल्द ही भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। अहम खासियतों की बात करें तो जियोनी एस11 में कुल चार कैमरे हैं। दो आगे की तरफ और दो पिछले हिस्से पर। इसके अलावा यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले फुलव्यू डिस्प्ले से लैस है। चीनी मार्केट में जियोनी एस11 को 1,799 चीनी युआन (करीब 17,500 रुपये) में लॉन्च किया गया था। भारत में भी कीमत इसी के आसपास रहने की उम्मीद है। फीचर और स्पेसिफिकेशन को देखकर साफ है कि इस हैंडसेट की सीधी भिड़ंत हॉनर 9आई से होगी जिसकी भी सबसे अहम खासियत चार कैमरे हैं।
 
gionee s11 teaser
 

जियोनी एस11 के स्पेसिफिकेशन

जियोनी एस11 में 5.99 इंच का फुलव्यू फुलएचडी+ (1080x2160 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले है। फोन में हीलियो पी23 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाई जा सकती है। फ्रंट पैनल पर दो कैमरे हैं- एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा 8 मेगापिक्सल का। वहीं, रियर हिस्से पर 16 मेगापिक्सल के साथ जुगलबंदी में 5 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर है।

Gionee S11 की बैटरी 3410 एमएएच की है। यह एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर आधारित अमिगो 5.0 ओएस पर चलता है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, डुअल सिम, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। इस हैंडसेट में फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।