Flipkart ने लॉन्च किए दो नए पावर बैंक, कीमत 799 रुपये से शुरू

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Flipkart ने लॉन्च किए दो नए पावर बैंक, कीमत 799 रुपये से शुरू

ख़ास बातें

  • फ्लिपकार्ट ने उतारे बिलियन ब्रांड के दो नए पावरबैंक
  • शाओमी की 'मेड इन इंडिया' श्रृंखला से होगा सीधा मुकाबला
  • 10,000 व 15,000 एमएएच बैटरी क्षमता वाले हैं ये पावरबैंक
ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने शुक्रवार को अपने इन-हाउस ब्रांड बिलियन सीरीज़ की रेंज बढ़ाते हुए दो नए पावर बैंक लॉन्च किए। कंपनी ने पावर बैंक के 10,000 और 15,000 एमएएच वाले दो नए मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमतें (799 रुपये व 999 रुपये क्रमश:) हैं। दोनों पावरबैंक में ए+ ग्रेड वाली लिथियम आयन बैटरी लगी हुई है और ये मल्टीपल यूएसबी पोर्ट से लैस हैं। ब्लैक, कॉपर और रोज़ गोल्ड कलर में उपलब्ध इन पावर बैंक्स को आप सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही खरीद सकते हैं। बता दें कि फ्लिपकार्ट ने बिलियन ब्रांड की शुरुआत पिछले साल जुलाई में की थी। कंपनी पिछले साल नवंबर में इस ब्रांड का कैप्चर प्लस स्मार्टफोन भी ला चुकी है।

10,000 एमएएच वाले पावर बैंक में तीन यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं, वहीं 15,000 एमएएच वाले पावर बैंक में दो यूएसबी पोर्ट हैं। फ्लिपकार्ट का कहना है कि बिलियन पावर बैंक 7 सेफ्टी फीचर के साथ आते हैं। इन पावरबैंक में यूज़र को इस्तेमाल के लिए एलईडी टॉर्च दी गई है, साथ ही बैटरी का स्तर बताने के लिए इंडीकेटर भी इसमें जोड़े गए हैं। पावर बैंक अंडरवॉल्टेज और ओवरवॉल्टेज प्रॉटेक्शन से लैस हैं। साथ ही टेम्परेचर प्रोटेक्शन के साथ-साथ ये शॉर्ट सर्किट से भी सुरक्षा प्रदान करते हैं। पावर बैंक की लाइफ को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 500 चार्ज/डिस्चार्ज तक आउटपुट देने में सक्षम है। दावा यह भी है कि नए पावर बैंक बाज़ार में उपलब्ध अन्य कंपनियों के पावर बैंक की तुलना में 13% हल्के हैं।

दोनों पावर बैंक यूएसबी पोर्ट के साथ आते हैं, जो 5V/2.1A  पावर आउटपुट पर चार्जिंग डिवाइस को सपोर्ट करते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ये पावरबैंक यूज़र को 1 साल की डोरस्टेप वारंटी के साथ दिए जाएंगे। वेबसाइट पर एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर इसे खरीदने पर 5 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है।

बता दें कि चीनी कंपनी शाओमी ने अपनी ''मेड इन इंडिया" मी पावर बैंक 2आई श्रृंखला उतारी थी। इनका मुकाबला अब फ्लिपकार्ट के बिलियन ब्रांड वाले पावर बैंक से होगा। शाओमी ने पावर बैंक की यह श्रृंखला पिछले साल नवंबर में लॉन्च की थी। ये पावर बैंक 10,000 एमएएच और 20,000 एमएएच क्षमता वाले हैं। इनकी कीमत 799 रुपये से शुरू होती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT