Facebook Workplace चैट ऐप लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Facebook Workplace चैट ऐप लॉन्च
फेसबुक ने अपनी दूसरी सर्विस वर्कप्लेस के साथ मिलकर Workplace Chat डेस्कटॉप ऐप लॉन्च कर दिया है। फेसबुक द्वारा यह कदम लोकप्रिय सर्विस जैसे स्लैक को चुनौती देने के लिए उठाया गया है। स्लैक अभी बाज़ार में मौज़ूद एंटरप्राइज़ कोलेबोरेशन टूल में सबसे प्रमुख है।

वर्कप्लेस चैट अब विंडोज और मैकओएस डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। कंपनी ने टेकक्रंच के साथ बातचीत में पुष्टि कर दी कि, वर्कप्लेस के वेब वर्जन से अलग विंडोज़ ऐप में हैंगआउट और स्लैक की तरह स्क्रीन शेयरिंग फ़ीचर भी है। स्क्रीन शेयरिंग फ़ीचर के जरिए ग्राहक अपने डेस्कटॉप को साझा कर सकते हैं।

कंपनी ने न्यूज़ पब्लिकेशन को बताया कि डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म पर उपलब्धता और शेयर स्क्रीन फ़ीचर की वर्कप्लेस ग्राहकों द्वारा सबसे ज़्यादा मांग की गई है। कंपनी ने बताया कि डेस्कटॉप क्लाइंट अभी बीटा में है और कंपनी आम रोलआउट से पहले प्रोडक्ट को और ज़्यादा बेहतर बनाने के लिए फीडबैक पर ध्यान देगी। टेकक्रंच ने बताया कि वर्कप्लेट चैट फेसबुक की तरफ़ से लॉन्च किए गए डेस्कटॉप ऐप्लिकेशन में अनोखा है। कंपनी ने मैसेंजर के लिए डेस्कटॉप क्लाइंट लॉन्च किया था लेकिन इसके बाद इसे बंद कर दिया था।

वर्कप्लेस चैट, डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर का फेसबुक का एकमात्र ऐप है। इसके अलावा गेमिंग प्लेटफॉर्म फेसबुक गेमरूम भी है।

फेसबुक के वर्कप्लेट की टक्कर स्लैक से है, जिसने इसी हफ्ते ओरेकल के साथ एक बड़ी डील की है। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट टीम्स की चुनौती भी है जिसे पिछले महीने 1,25,000 संस्थानों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था। कंपनी ने हाल ही में जानकारी दी थी कि स्काइप फॉर बिज़नेस को माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के साथ रीप्लेस किया जा रहा है। वहीं स्लैक को हर रोज साठ लाख ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी