Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है 5.7 इंच का डिस्प्ले और डुअल कैमरे

  पढ़ें
Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है 5.7 इंच का डिस्प्ले और डुअल कैमरे

Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन से उठा पर्दा

ख़ास बातें

  • CoolPad और LeEco की साझेदारी में Coolpad Cool 2 से उठा पर्दा
  • इससे पहले Cool 1 Dual हैंडसेट आ चुका है भारत
  • CoolPad Cool 2 स्मार्टफोन के ख़ास फीचर फेस अनलॉक, वॉटर रेसिस्टेंट
CoolPad और LeEco की साझेदारी में Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है। साल 2016 में लीको ने कूलपैड में सबसे बड़ी साझेदारी हासिल की थी। दोनों चीनी निर्माता इससे पहले  Cool 1 Dual लॉन्च कर चुके हैं। अब CoolPad Cool 2  से चीन में पर्दा उठा है और इसके भारत आने की भी काफी उम्मीदें हैं। CoolPad Cool 2 स्मार्टफोन के ख़ास फीचर की बात करें तो इसमें फेस अनलॉक, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले, वॉटर रेसिस्टेंट और 4 जीबी रैम होंगे।

ध्यान रहे, कूल 1 को लेकर ऐलान चीनी सोशल साइट वीबो पर किया गया था लेकिन इसकी भारत में उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं है। भारत में CoolPad Cool 1 Dual  को दो वेरिएंट में उतारा गया था। इसमें 3 जीबी रैम व 4 जीबी रैम वेरिएंट शामिल था। दोनों की कीमत 13,999 रुपये थी। Cool 2 को लेकर कहा जा रहा है कि यह देश में एक मिड-रेंज सेगमेंट में दस्तक देगा।
 

CoolPad Cool 2 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला CoolPad Cool 2 हैंडसेट एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है, जिसके टॉप पर यूआई दिया गया है। हैंडसेट में 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा भी है। CoolPad Cool 2 में काम करता है मीडियाटेक एमटी6750 प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.5 गीगाहर्ट्ज़ है। साथ देते हैं 4 जीबी रैम।

कैमरे की बात करें तो Cool 2 के बैक में 13 + 0.3 मेगापिक्सल का प्राइमरी और सेकेंड्री कैमरा है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन 64 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आया है, जिसे बढ़ाया जाना संभव है। CoolPad Cool 2 4जी वीओएलटीई, हेडफोन जैक, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आया है। फोन को पावर देती है 3200 एमएएचकी बैटरी। डिज़ाइन पर जाएं तो CoolPad Cool 2 दिखने में पारंपरिक लगता है, इसमें नॉच और फुल स्क्रीन डिस्प्ले नहीं है। स्मार्टफोन में मेटल बॉडी इस्तेमाल की गई है।

डिस्प्ले

5.70 इंच

प्रोसेसर

1.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1440 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0 Nougat

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3200 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

     
    Special Offers
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।