Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है 5.7 इंच का डिस्प्ले और डुअल कैमरे

 
Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है 5.7 इंच का डिस्प्ले और डुअल कैमरे

Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन से उठा पर्दा

ख़ास बातें

  • CoolPad और LeEco की साझेदारी में Coolpad Cool 2 से उठा पर्दा
  • इससे पहले Cool 1 Dual हैंडसेट आ चुका है भारत
  • CoolPad Cool 2 स्मार्टफोन के ख़ास फीचर फेस अनलॉक, वॉटर रेसिस्टेंट
CoolPad और LeEco की साझेदारी में Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है। साल 2016 में लीको ने कूलपैड में सबसे बड़ी साझेदारी हासिल की थी। दोनों चीनी निर्माता इससे पहले  Cool 1 Dual लॉन्च कर चुके हैं। अब CoolPad Cool 2  से चीन में पर्दा उठा है और इसके भारत आने की भी काफी उम्मीदें हैं। CoolPad Cool 2 स्मार्टफोन के ख़ास फीचर की बात करें तो इसमें फेस अनलॉक, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले, वॉटर रेसिस्टेंट और 4 जीबी रैम होंगे।

ध्यान रहे, कूल 1 को लेकर ऐलान चीनी सोशल साइट वीबो पर किया गया था लेकिन इसकी भारत में उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं है। भारत में CoolPad Cool 1 Dual  को दो वेरिएंट में उतारा गया था। इसमें 3 जीबी रैम व 4 जीबी रैम वेरिएंट शामिल था। दोनों की कीमत 13,999 रुपये थी। Cool 2 को लेकर कहा जा रहा है कि यह देश में एक मिड-रेंज सेगमेंट में दस्तक देगा।
 

CoolPad Cool 2 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला CoolPad Cool 2 हैंडसेट एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है, जिसके टॉप पर यूआई दिया गया है। हैंडसेट में 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा भी है। CoolPad Cool 2 में काम करता है मीडियाटेक एमटी6750 प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.5 गीगाहर्ट्ज़ है। साथ देते हैं 4 जीबी रैम।

कैमरे की बात करें तो Cool 2 के बैक में 13 + 0.3 मेगापिक्सल का प्राइमरी और सेकेंड्री कैमरा है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन 64 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आया है, जिसे बढ़ाया जाना संभव है। CoolPad Cool 2 4जी वीओएलटीई, हेडफोन जैक, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आया है। फोन को पावर देती है 3200 एमएएचकी बैटरी। डिज़ाइन पर जाएं तो CoolPad Cool 2 दिखने में पारंपरिक लगता है, इसमें नॉच और फुल स्क्रीन डिस्प्ले नहीं है। स्मार्टफोन में मेटल बॉडी इस्तेमाल की गई है।

डिस्प्ले

5.70 इंच

प्रोसेसर

1.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1440 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0 Nougat

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3200 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

     
    RealMe 1
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।