Xiaomi ने भारत में 600 से ज़्यादा शहरों में खोले कुल एक हज़ार सर्विस सेंटर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi ने भारत में 600 से ज़्यादा शहरों में खोले कुल एक हज़ार सर्विस सेंटर

Xiaomi का भारत में 1 हज़ारवां सर्विस सेंटर खुला

ख़ास बातें

  • Xiaomi ने भारत में बुधवार को 1000वां सर्विस सेंटर खोल दिया है
  • कंपनी की देशभर के 600 शहरों में पहुंच है
  • हज़ारवां सर्विस सेंटर हैदराबाद, तेलंगाना में खोला गया है
चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने भारत में बुधवार को 1000वां सर्विस सेंटर खोल दिया है। कंपनी की देशभर के 600 शहरों में पहुंच है और हज़ारवां सर्विस सेंटर उसने हैदराबाद, तेलंगाना में खोला है। इस कीर्तिमान के साथ, शाओमी ने ऐलान किया कि उसके इन सर्विस सेंटर में से 500 सेंटर मी टीवी रेंज को रिपेयर करने के लिए अधिकृत होंगे। कंपनी का दावा है कि जून 2017 में जब से उसने बेंगलुरु मे 500वां सर्विस सेंटर खोला था, उसे 100 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है। शाओमी इंडिया ने भारत में एंट्री करीब 4 साल पहले जुलाई 2014 में मारी थी।

शाओमी का दावा है कि उसके ई-टोकन सिस्टम, ऑनलाइन ट्रैकिंग, टीवी इंस्टालेशन ई-सर्विस जैसी खूबियों से ग्राहकों को तेज़ी से सुविधाएं मिली हैं। पिछले साल दिसंबर में शाओमी ने मी सर्विस ऑर्डर स्टेटस फीचर शुरू किया था, जहां मी.कॉम पर जाकर यूज़र अपनी सर्विस रिक्वेस्ट का रियल टाइम स्टेटस जान सकते हैं। इसके लिए यूज़र को बार-बार एग्जिक्युटिव को कॉल करने की ज़रूरत नहीं पड़ती। यहां कॉन्टैक्ट नंबर, ऑर्डर नंबर, सर्विस नंबर, आईएमईआई नंबर और एसएन नंबर की मदद से रिक्वेस्ट ट्रैक हो जाती है।

Xiaomi इंडिया के एमडी और वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने बताया, ''शाओमी के लिए हमारा फोकस इसे हर किसी के लिए सुलभ बनाना है। इसके लिए हम बेहतरीन खासियत, उच्च गुणवत्ता और किफायती उत्पाद पर ज़ोर देते हैं। हम अपनी सेवाओं का दायरा ग्राहकों तक लगातार बढ़ा रहे हैं। एक इंटरनेट कंपनी के तौर पर हम अपने यूज़र के लिए सुविधाएं सरल और सुलभ बनाने पर ज़ोर दे रहे हैं, जहां असुविधा की कोई गुंज़ाइश ना हो।''

उन्होंने बताया, ''आफ्टर सेल्स' शाओमी के लिए बेहद अहम पहलू है। 6,000 लोग सर्विस नेटवर्क का हिस्सा हैं। हम मज़बूत नेटवर्क की मदद से लोगों को बेस्ट क्वालिटी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।''
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT