शाओमी के ये दमदार पावर बैंक अब बिकेंगे अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
शाओमी के ये दमदार पावर बैंक अब बिकेंगे अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी

शाओमी मी पावर बैंक 2आई

ख़ास बातें

  • स्मार्टफोन की तरह शाओमी के पावर बैंक की बाज़ार पर मज़बूत है पकड़
  • मी पावर बैंक 2आई रेंज अब ई-कॉमर्स साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध
  • पावर बैंक की कीमत 799 रुपये और 1,499 रुपये (क्रमश:)
शाओमी के स्मार्टफोन की तरह कंपनी के पावर बैंक ने भी बाज़ार में अच्छी-खासी जगह बनाई है। अब कंपनी ने मी पावर बैंक 2आई रेंज को थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स साइट के ज़रिए बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया है। यह एक सीरीज़ के दो अलग-अलग पावर बैंक हैं। अब इन्हें ई-कॉमर्स साइट अमेज़न और फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकेगा। बता दें कि कंपनी ने इन्हें पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। इनकी क्षमता 10000 एमएएच और 20000 एमएएच है। लॉन्च के बाद इन्हें मी.कॉम और मी होम स्टोर पर उपलब्ध करवाया गया था। फिर दिसंबर से इनकी बिक्री मी के साझेदार स्टोर और रिटेल स्टोर पर शुरू हुई। खास बात एक और कि यह कंपनी के पहले मेड इन इंडिया (भारत में निर्मित) पावर बैंक हैं। बता दें कि शाओमी के इन पावर बैंक की कीमत 799 रुपये और 1,499 रुपये (क्रमश:) है।

इस कदम के साथ कंपनी ने पहली बार मी पावर बैंक 2आई रेंज को थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध करवाया है। शाओमी ने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी साझा की है। इसके अलावा बता दें कि मी पावर बैंक 2आई कंपनी के पिछले वर्ज़न जैसे ही हैं। इनका आकार कुछ अलग है। साथ ही नए पावर बैंक में टू-वे फास्ट चार्जिंग तकनीक जोड़ी गई है।

दोनों 10000 एमएएच व 20000 एमएएच क्षमता वाले इन पावर बैंक में लीथियम पॉलीमर बैटरी इस्तेमाल हुई है। इनमें डुअल यूएसबी आउटपुट दिए गए हैं। साथ ही स्मार्ट-कंट्रोल चिप भी इनमें मौज़ूद है। 10000 एमएएच वाला पावर बैंक 2आई डुअल एनोडाइज़्ड एल्युमिनियम डिज़ाइन से लैस है, जिसकी मोटाई 14.2 मिलीमीटर है। पावर बैंक के लिए 85 फीसदी कनवर्ज़न रेट का दावा किया गया है। साथ ही 20000 एमएएच वाला पावर बैंक पॉलीकार्बोनेट कवर के साथ आता है। यह क्विक चार्ज 3.0 तकनीक को सपोर्ट करता है। इससे यूज़र को फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है।

इनमें 9 लेयर वाला सर्किट चिप मौज़ूद है, जो पावर बैंक को ज़रूरत से ज्यादा गर्म होने से बचाता है। साथ ही गलत इनसर्ट करने, वोल्टेज बढ़ने जैसी दिक्कतों से यूज़र को राहत देता है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि ये पावर बैंक यूज़र के स्मार्टफोन और टैबलेट को कई-कई बार फुल चार्ज करने में सक्षम हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT