ब्लू ने लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें सारी खूबियां

 
ब्लू ने लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें सारी खूबियां

ख़ास बातें

  • डुअल सिम ब्लू वीवो एक्स आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा
  • अहम खासियत चार कैमरे, ऑक्टा-कोर प्रोससर और 18:9 डिस्प्ले हैं
  • Blu Vivo X स्मार्टफोन को सिर्फ मिडनाइट ब्लैक रंग में उपलब्ध कराया गया
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लू ने अमेरिकी मार्केट में ब्लू वीवो एक्स स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस मार्केट में कंपनी ने हैंडसेट को ई-कॉमर्स साइट अमेज़न पर उपलब्ध भी करा दिया है। इस हैंडसेट की अहम खासियत चार कैमरे, ऑक्टा-कोर प्रोससर और 18:9 डिस्प्ले है। ब्लू वीवो एक्स स्मार्टफोन 299.99 डॉलर (करीब 19,500 रुपये) में मिलेगा। Blu Vivo X स्मार्टफोन को सिर्फ मिडनाइट ब्लैक रंग में उपलब्ध कराया गया है।

डुअल सिम ब्लू वीवो एक्स आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा। इसमें 6 इंच का इनसेल एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है जो कर्व्ड इनसेल ग्लास से लैस है। सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है। स्मार्टफोन में 64 बिट मीडियाटेक हीलियो पी25 ऑक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.6 गीगाहर्ट्ज़ है।

कैमरे की बात करें तो सेल्फी सेंसर इसकी सबसे अहम खासियत है। ब्लू वीवो एक्स सुपरसेल्फी कंफ्यूग्रेशन के साथ आता है। फ्रंट पर एक सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस है। रियर हिस्से पर फेज़ डिटेक्शन से लैस 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। जुगलबंदी में मौजूद है 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग लेंस।

इसके अतिरिक्त Blu Vivo X का पनोरमा सेल्फी फीचर 120 डिग्री एंगल में शूट करने में करने का विकल्प देता है। ग्रुप सेल्फी मोड भी मौज़ूद है।

हैंडसेट में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। ज़रूरत पड़ने पर ब्लू वीवो एक्स की स्टोरेज 64 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाना संभव है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11, जीपीएस, ब्लूटूथ वी4.0 और हॉटस्पॉट शामिल हैं।

Blu Vivo X की बैटरी 4010 एमएएच की है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160x76.8x8.2 मिलीमीटर है और वज़न 188 ग्राम।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।