BlackBerry KEYone की बिक्री भारत में शुरू

कनाडा की टेक्नोलॉजी कंपनी BlackBerry ने ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के साथ साझेदारी में पिछले हफ्ते भारत में ब्लैकबेरी कीवन स्मार्टफोन को लॉन्च किया। बता दें कि BlackBerry KEYone कनाडा की इस कंपनी द्वारा डिज़ाइन किया गया आखिरी हैंडसेट है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
BlackBerry KEYone की बिक्री भारत में शुरू
ख़ास बातें
  • ब्लैकबेरी कीवन को भारत में 39,990 रुपये है
  • इस फोन को पिछले हफ्ते भारत में लॉन्च किया गया
  • स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है
कनाडा की टेक्नोलॉजी कंपनी BlackBerry ने ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के साथ साझेदारी में पिछले हफ्ते भारत में ब्लैकबेरी कीवन स्मार्टफोन को लॉन्च किया। बता दें कि BlackBerry KEYone कनाडा की इस कंपनी द्वारा डिज़ाइन किया गया आखिरी हैंडसेट है। दरअसल, मोबाइल बिजनेस में लगातार हो रहे घाटे के बाद कंपनी ने अपना ध्यान सॉफ्टवेयर और डिवाइस मैनेजमेंट पर केंद्रित कर दिया है।

BlackBerry KEYone की भारत में कीमत और ऑफर
ब्लैकबेरी कीवन को भारत में 39,990 रुपये में उपलब्ध कराया गया है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, भारत में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट ही बिक रहा है। और यह एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिल रहा है। फोन को अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड के साथ खरीदने पर हर 100 रुपये के लिए 10 बोनस पॉइन्ट मिलेंगे। इसके अलावा वोडाफोन यूज़र को अतिरिक्त 75 जीबी तक डेटा मिलेगा।

नाम से ही साफ है कि ब्लैकबेरी कीवन लिमिटेड ब्लैक एडिशन की सबसे अहम खासियत क्वर्टी कीबोर्ड है। स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है।  इसमें ब्लैकबेरी के सिक्योरिटी और प्रॉडक्टिविटी सॉफ्टवेयर भी दिए गए हैं। एक और खासियत हार्डवेयर कनविनियंस की है जिसे अलग-अलग शॉर्टकट के लिए कस्टमाइज़ करना संभव है।

BlackBerry KEYone को 8 अगस्त को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने भारत के लिए स्पेसिफिकेशन में कुछ बदलाव भी किए हैं। भारत में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उतारा गया था। इसके अलावा भारतीय मॉडल में दो सिम कार्ड के लिए सपोर्ट मौज़ूद है। आपको ब्लैकबेरी का डीटेक और ब्लैकबेरी पासवर्ड कीपर ऐप मिलेगा। वहीं, ब्लैकबेरी हब, ब्लैकबेरी कैलेंडर, ब्लैकबेरी प्रॉडक्टिविटी एज और ब्लैकबेरी वर्कस्पेस जैसे ऐप भी पहले से इंस्टॉल होंगे।

BlackBerry KEYone के स्पेसिफिकेशन
BlackBerry KEYone Limited Black Edition के स्पेसिफिकेशन कीमत को वाजिब नहीं ठहराते। हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन की इसकी सबसे अहम खासियत नहीं हैं। कंपनी मार्केटिंग भी कीबोर्ड और सॉफ्टवेयर को लेकर कर रही है। डुअल सिम BlackBerry KEYone एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। इसमें इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच फुल एचडी (1620x1080 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। जिसकी स्क्रीन डेनसिटी 433 पीपीआई है। कंपनी फोन के 'इंपेक्ट-रेसिस्टेंस नेचर' को फोन का अहम स्पेसिफिकेशन बता रही है। यह फोन एल्युमीनियम फ्रेम के साथ टिकाऊ लगता है। नए ब्लैकबेरी कीवन नें 2 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4 जीबी रैम और एड्रेनो 506 जीपीयू इंटीग्रेटेड है।
 
blackberry keyone back gadgets 360

कैमरे की बात करें तो, ब्लैकबेरी कीवन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो सोनी आईएमएक्स378 सेंसर के साथ आता है। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में भी इसी सेंसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि 1.55- माइक्रोन पिक्सल से लैस है। ब्लैकबेरी के नए फोन में फ्लैश और वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

ब्लैकबेरी कीवन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं। नया कीवन 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। फोन में 3505 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसके एक पूरे दिन तक चलने का दावा किया गया है। इसके अलावा फोन में फास्ट चार्जिंग के लिए क्विकचार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी है जिससे फोन ''करीब 35 मिनट'' में ही 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

ब्लैकबेरी का कहना है कि कीवन में एक स्मार्ट कीबोर्ड दिया गया है, जिसके स्पेसबार में एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके साथ ही पूरे कीबोर्ड पर स्क्रॉल करने के लिए कैपेसिटिव टच बटन दिए गए हैं। ब्लैकबेरी कीवन कीबोर्ड का इस्तेमाल कर आप अनुमानों को सरसरी नज़र से देख सकते हैं। इसके अलावा, बटन को दबाए या देर तक दबाए रखने के लिए बटन को शॉर्टकट (जैसे बी को ब्राउज़र के लिए) के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Physical keyboard with shortcuts
  • Useful BlackBerry apps
  • Good battery life
  • कमियां
  • Expensive
  • Small screen
  • Average performance
  • Landscape usage is awkward
डिस्प्ले4.50 इंच
प्रोसेसरQualcomm Snapdragon 625
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता3505 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1620
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
  1. Vivo का दिवाली ऑफर, 101 रुपये में घर ले जाएं नया वीवो स्मार्टफोन
  2. Nokia 110 (2019) फीचर फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  3. Amazon Sale: इन स्मार्टफोन को डिस्काउंट के साथ खरीदने का आज आखिरी मौका
  4. Nubia Red Magic 3S गेमिंग स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें दाम
  5. Moto G8 के लॉन्च की तारीख लीक, तीन रियर कैमरे की मिली झलक
  6. Mi Air Purifier 2C भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  7. Flipkart Big Diwali Sale 2019 का आगाज 21 अक्टूबर से, Redmi Note 7 Pro, Realme 5 समेत इन स्मार्टफोन पर ऑफर्स
  8. Moto G8 Plus हो सकता है 24 अक्टूबर को लॉन्च, तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन लीक
  9. Vivo Z1x का 8 जीबी रैम वेरिएंट लॉन्च हुआ भारत में, जानें दाम
  10. MIUI 11 के साथ मिलेंगे ये नए फीचर्स, इन Xiaomi स्मार्टफोन को मिलने वाला है अपडेट
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी