Redmi Note 7 Pro, Galaxy M20, Realme 2 Pro, Asus ZenFone Max Pro M1: 15,000 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Redmi Note 7 Pro, Galaxy M20, Realme 2 Pro, Asus ZenFone Max Pro M1: 15,000 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

Redmi Note 7 Pro, Galaxy M20, Realme 2 Pro, Asus ZenFone Max Pro M1: 15,000 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

ख़ास बातें

Samsung Galaxy M30 में 5,000 एमएएच की बैटरी है

Redmi Note 7 Pro में है 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा

Realme 2 Pro में है स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 8 जीबी तक रैम

नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं लेकिन मार्केट में ढेरों मोबाइल होने की वज़ह से कंफ्यूज़न होना आम बात है। आज हम अपने लेख द्वारा आपको इस विषय में जानकारी देंगे कि भारतीय बाजार में 15,000 रुपये से कम में कौन-कौन से मिड-रेंज़ स्मार्टफोन उपलब्ध हैं। हम साफ कर दें कि ये केवल स्मार्टफोन की एक लिस्ट मात्र है, इसमें कहीं भी हम यह नहीं कह रहे हैं कि इसमें से कौन सा स्मार्टफोन बेहतर है। आइए अब आपको इन हैंडसेट के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराते हैं।

पिछले कुछ समय में Xiaomi, Samsung और Realme जैसी हैंडसेट कंपनियों ने अपने कुछ हैंडसेट मार्केट में उतारे हैं। इनमें Samsung Galaxy M20, Galaxy M30, Redmi Note 7 Pro और Realme 3 शामिल हैं। इस लिस्ट में हमनें 10,000 रुपये से 15,000 रुपये के फोन पर ध्यान केंद्रित किया है।
 

Redmi Note 7 Pro

Xiaomi की सबसे लोकप्रिय Redmi Note-सीरीज़ के अंतर्गत Redmi Note 7 Pro (रिव्यू) को लॉन्च किया गया था। यह फोन आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। हमने रिव्यू में पाया कि रेडमी नोट 7 प्रो एक श्रेष्ठ फोन हैं, लेकिन इसमें आपको कई ब्लोटवेयर और विज्ञापन मिलेंगे। फोन का डिजाइन काफी प्रीमियम लगता है। फोन की परफॉर्मेंस और कैमरा दोनों ही अच्छे हैं।  

इसके अलावा Redmi Note 7 Pro में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो शानदार बैटरी बैकअप प्रदान करती है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में स्मार्टफोन ने 19 घंटे और 23 मिनट तक साथ दिया। Xiaomi ने रेडमी नोट 7 प्रो के भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट उतारे हैं- एक 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ और दूसरा 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ।
 

Samsung Galaxy M20

Xiaomi, Vivo, Oppo और Realme जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए सैमसंग गैलेक्सी एम-सीरीज़ के अंतर्गत Galaxy 20 (रिव्यू) को उतारा गया था। रिव्यू में हमने पाया कि Samsung Galaxy M20 में शार्प डिस्प्ले है और इसकी बैटरी लाइफ भी अच्छी है। फोन की परफॉर्मेंस भी अच्छी है।

फोन का कैमरा कुछ खास अच्छा नहीं है क्योंकि तस्वीरों में डिटेल और शॉर्पनेस की कमी लगी। लो-लाइट में ली गई तस्वीरें भी औसत से नीचे आई। इसके अलावा लॉक-स्क्रीन पर विज्ञापन और नोटिफिकेशन पैनल में स्पैमी नोटिफिकेशन भी देखने को मिले। Samsung ने Galaxy M20 के दो स्टोरेज वेरिएंट उतारे हैं- एक 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ तो वहीं दूसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ। फ्लैश सेल में बिक्री के बाद अब यह हैंडसेट ओपन सेल में बेचा जा रहा है।
 

Nokia 6.1 Plus

नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global के कुछ स्मार्टफोन बहुत ही बढ़िया हैं और नोकिया 6.1 प्लस  इन्हीं में से एक है। रिव्यू में एचएमडी ग्लोबल के इस मिड-रेंज फोन ने बेहतर परफॉर्म किया। Nokia 6.1 Plus में वाइब्रेंट स्क्रीन है और यह फोन स्टॉक एंड्रॉयड के साथ आता है। हैंडसेट को तेजी और नियमित रूप से सॉफ्टवेयर अपडेट मिलते रहेंगे, इसी वजह से यह फोन 15,000 रुपये से कम के बजट में एक शानदार मोबाइल है।

Nokia 6.1 Plus स्मूथ और अनुकूल यूज़र एक्सपीरियंस प्रदान करता है। फोन की कैमरा क्वालिटी भी अच्छी है लेकिन कभी-कभी ऑटोफोकस करते समय फोन थोड़ा समय लेता है। नोकिया 6.1 प्लस का केवल एक ही वेरिएंट उपलब्ध है और वह 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।
 

Asus ZenFone Max Pro M2

इस प्राइस सेगमेंट में असूस ब्रांड का ZenFone Max Pro M2 (रिव्यू) भी एक अच्छा फोन है। हमने रिव्यू में पाया कि यह फोन ब्राइट और क्रिस्प स्क्रीन के साथ आता है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और स्टॉक एंड्रॉयड होने की वज़ह से फोन की परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी है। इसके अलावा ZenFone Max Pro M2 की बैटरी लाइफ भी अच्छी है लेकिन फोन में दिया फिंगरप्रिंट सेंसर काफी स्लो है।

कुछ समय पहले असूस ने वादा किया है कि जे़नफोन मैक्स प्रो एम2 को अप्रैल माह में एंड्रॉयड पाई (Android Pie) अपडेट मिलेगा। Asus ब्रांड का यह फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट के साथ उतारा गया था। 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ।
 

Xiaomi Mi A2

15,000 रुपये के सेगमेंट में कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। शाओमी एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन मी ए2 (रिव्यू) एक बेहतरीन फोन है। यह फोन एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म के साथ आता है, इसका मतलब नियमित रूप से फोन को अपडेट मिलते रहने की गारंटी है। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि Mi A2 ने बेहतर परफॉर्म किया।

फोन की कैमरा क्वालिटी भी अच्छी है जो आमतौर पर मिड-रेंज़ और बजट फोन में देखने को नहीं मिलती। फोन दिनभर के सभी टॉस्क को अच्छे से कर लेता है और हमें फोन इस्तेमाल करते समय किसी तरह की कोई समस्या नहीं आई। Xiaomi Mi A2 की बैटरी लाइफ कुछ खास अच्छी नहीं है और फोन में स्टोरेज बढ़ाने के लिए स्लॉट नहीं दिया गया है।

हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 8 घंटे और 13 मिनट तक साथ दिया। Xiaomi ने भारत में Mi A2 के दो स्टोरेज वेरिएंट उतारे थे- एक 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ तो वहीं दूसरा 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ। हाल ही में कटौती के बाद 4 जीबी रैम मॉडल 11,999 रुपये में उपलब्ध है, अगर आप अपने बजट को 15,000 रुपये से थोड़ा बढ़ा सकते हैं तो 6 जीबी रैम भी एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।
 

Realme 2 Pro

Realme 3 के भारत में लॉन्च होने के बाद भी रियलमी 2 प्रो (रिव्यू) इस प्राइस सेगमेंट में एक बेस्ट स्मार्टफोन है। फोन की बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है और कुल मिलाकर फोन की परफॉर्मेंस भी अच्छी है। हमनें रिव्यू में पाया कि Realme 2 Pro में ब्राइट डिस्प्ले है।

आपको फोन से थोड़ी शिकायत जरूर हो सकती है लेकिन फोन की परफॉर्मेंस प्रभावशाली है। दिन की रोशनी में फोन की कैमरा क्वालिटी अच्छी है लेकिन लो-लाइट में फोन की कैमरा क्वालिटी कुछ खास अच्छी नहीं है। कम रोशनी में ली गई तस्वीरें ग्रेनी आती हैं और डिटेल्स भी सही से कैप्चर नहीं होती खासतौर से लैंडस्केप मोड में।

रियलमी 2 प्रो के तीन स्टोरेज वेरिएंट हैं- 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ, दूसरा 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ और तीसरा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ। 6 जीबी रैम वेरिएंट तो आपके बजट में फिट हो जाएगा लेकिन 8 जीबी रैम के लिए आपको अपना बजट थोड़ा बढ़ाना होगा।
 

Samsung Galaxy M30

गैलेक्सी एम20 ही नया मिड-रेंज़ फोन नहीं है कंपनी भारत में Galaxy M30 (रिव्यू) को भी लॉन्च कर चुकी है।Samsung Galaxy M30 में कई ऐसी समस्याएं है जो आपको गैलेक्सी एम20 में भी मिलेंगी। लेकिन Samsung ने अपने इन लेटेस्ट हैंडसेट में एमोलेड स्क्रीन दी है। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि दिन की रोशनी में फोन की कैमरा क्वालिटी अच्छी है।

फोन की दूसरी सबसे बड़ी खूबी इसमें दी गई 5,000 एमएएच की बैटरी है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में Galaxy M30 ने 17 घंटे और 4 मिनट तक साथ दिया। Samsung ब्रांड का यह हैंडसेट दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है- 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ।
 

Asus ZenFone Max Pro M1

असूस ने बेशक ZenFone Max Pro M2 को भारत में लॉन्च कर दिया है लेकिन ZenFone Max Pro M1 ने 15,000 रुपये से कम के सेगमेंट में अपनी जगह कायम रखी है। ऐसा इसलिए क्योंकि फोन की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। हमने रिव्यू में पाया कि फोन का डिजाइन काफी अच्छा है और फोन में वाइब्रेंट स्क्रीन दी गई है।

Asus ZenFone Max Pro M1 की कैमरा क्वालिटी भी अच्छी है। फोन में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है लेकिन यह आपको थोड़ी निराश कर सकती है क्योंकि मीडियम यूसेज़ पर भी यह सिर्फ पूरे दिन ही चल पाती है।

Asus ZenFone Max Pro M1 के भारत में तीन वेरिएंट हैं- 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ। हम आपको सलाह देंगे कि आप 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ जाएं।
 

Realme U1

रियलमी का एक और बेहतर फोन है- रियलमी यू1 (रिव्यू)। दरअसल कुछ कैटेगिरी में Realme U1 ने रियलमी 2 प्रो से बेहतर परफॉर्म किया। इसकी कैमरा परफॉर्मेंस कुछ खास अच्छी नहीं है। हमने रिव्यू में पाया कि रियलमी यू1 में ब्राइट और क्रिस्प स्क्रीन है। फोन दिनभर के सभी काम सही ढंग से कर लेता है।

फोन में जान फूंकने के लिए 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज पर पूरा दिन साथ निभाती है। नेचुरल लाइट में फोन का सेल्फी कैमरा अच्छी तस्वीर लेता है लेकिन लो-लाइट में फोटो कुछ खास अच्छी नहीं आई। रियर कैमरे की भी यही स्थिति है। फोन में 4के रिकॉर्डिंग और वीडियो स्टेबलाइजेशन सपोर्ट नहीं दिया गया है।

Realme ने अपने इस हैंडसेट के दो स्टोरेज वेरिएंट उतारे हैं- 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ। हम आपको सलाह देंगे कि आप 4 जीबी रैम वेरिएंट के साथ जाएं।
 

Honor 8X

Huawei के सब-ब्रांड हॉनर ने कई बेहतरीन फोन मार्केट में उतारे हैं और इन्हीं में से एक है Honor 8X (रिव्यू)। हॉनर 8एक्स का डिजाइन काफी प्रीमियम है और इसकी परफॉर्मेंस भी अच्छी है। रिव्यू के दौरान हमें फोन इस्तेमाल करते समय कहीं भी ये नहीं लगा कि फोन धीमा हुआ या फोन में किसी तरह की कोई समस्या है।

Honor 8X एक अन्य फोन है जिसकी कैमरा परफॉर्मेंस औसत है। फोन का ऑटोफोकस तेज है और पर्याप्त लाइट में यह सहीं ढंग से काम करता है लेकिन फोटो की क्वालिटी कुछ खास अच्छी नहीं आई। Honor ब्रांड का यह हैंडसेट तीन वेरिएंट में आता है- 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ। 15,000 रुपये से कम के बजट में आपको केवल इसका 4 जीबी रैम वेरिएंट ही मिलेगा।
 

Vivo V9 Pro

अगर आपको वीवो के ब्लोटेड फनटच यूआई से समस्या नहीं है तो Vivo V9 Pro (रिव्यू) एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। फोन में क्रिस्प और वाइब्रेंट डिस्प्ले है। फोन में बायोमैट्रिक सिक्योरिटी फीचर भी तेजी से काम करते हैं। फोन की परफॉर्मेंस भी अच्छी है और फोन की बैटरी लाइफ औसत से ऊपर है।

हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 10 घंटे और 8 मिनट तक साथ निभाया। वीवो ब्रांड का यह फोन लो-लाइट में भी अच्छी सेल्फी लेता है। लेकिन लो-लाइट में रियर कैमरा की फरफॉर्मेंस औसत से नीचे है। Vivo का यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है- एक 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेजे के साथ। इस प्राइस सेगमेंट में आपको केवल इसका 4 जीबी रैम वेरिएंट ही मिलेगा।
 

Honor 10 Lite

हॉनर ब्रांड का Honor 10 Lite (रिव्यू) एक अन्य बेहतरीन फोन है। यह प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है और फोन की परफॉर्मेंस भी अच्छी है। फोन कै कैमरा सॉफ्टवेयर में दिया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर कुछ खास मदद नहीं करता है। हमने रिव्यू के दौरान पाया कि बिना एआई के ली गई तस्वीरें बेहतर आई।

Honor ब्रांड के इस हैंडसेट के तीन स्टोरेज वेरिएंट हैं- 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसर2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा13-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड Pie
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसर1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
रैम3 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.80 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2280 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3060 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.26 इंच
प्रोसेसर1.95 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा13-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2280 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.99 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा20-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2160 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 20-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसर1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
रैम8 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
स्टोरेज128 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3500 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.40 इंच
प्रोसेसर1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.99 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2160 पिक्सल
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसर2.1 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा25-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3500 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.50 इंच
प्रोसेसर2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा20-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3750 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2280 पिक्सल
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3260 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.21 इंच
प्रोसेसर2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा24-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 9.0 Pie
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3400 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी