Asus ZenFone Max Pro M2 'जल्द' लॉन्च होगा भारत में, तीन रियर कैमरे होंगे इसमें

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Asus ZenFone Max Pro M2 'जल्द' लॉन्च होगा भारत में, तीन रियर कैमरे होंगे इसमें

ख़ास बातें

  • ZenFone Max M2 Pro खास भारतीय मार्केट के लिए बनाया जा रहा है
  • असूस जे़नफोन मैक्स एम2 पर भी चल रहा है काम
  • 10 लाख से ज़्यादा ZenFone Max Pro M1 बिक चुके हैं भारत में
मार्केट में जल्द ही Asus ZenFone Max Pro M1 स्मार्टफोन का अपग्रेड उतारा जा सकता है। लेकिन इस फोन की अहम खासियत दो नहीं, बल्कि तीन रियर कैमरे होंगे। यह जानकारी एक नामी टिप्सटर ने दी है। इस हैंडसेट को Asus ZenFone Max Pro M2 के नाम से बुलाया जाएगा। जानकारी मिली है कि इस फोन के कई वेरिएंट होंगे। इनमें से एक वर्ज़न डुअल रियर कैमरा सेटअप वाला ही होगा। इसके अलावा Asus द्वारा ZenFone Max M2 लाने की भी खबर है जो Asus ZenFone Max M1 का अपग्रेड होगा। गौर करने वाली बात है कि करीब महीने भर पहले ही इस ताइवानी कंपनी ने 10 लाख से ज़्यादा ZenFone Max Pro M1 हैंडसेट बेचने की जानकारी दी थी। याद रहे कि इस फोन को भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया था और इसके निशाने पर था Xiaomi Redmi Note 5 Pro।

नामी टिप्सटर रोलेंड क्वांट ने दावा किया है कि ZenFone ZB634KL ऊर्फ ZenFone Max Pro M2 जल्द ही लॉन्च हो सकता है वो भी तीन रियर कैमरे के साथ। ट्वीट थ्रेड में क्वांट ने ZB634KL के साथ कंपनी द्वारा ZB632KL मॉडल लाने की भी जानकारी दी। यह असूस ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम2 का ही वेरिएंट होगा। इसके अलावा ZB631KL तीन रियर कैमरों वाला वेरिएंट होगा। इसके अलावा ZB633KL मॉडल नंबर वाला हैंडसेट असूस जे़नफोन मैक्स एम2 के नाम से मार्केट में आ सकता है

एक अलग ट्वीट में इस टिप्सटर ने ZenFone Max Pro M2 ZB631KL और ZenFone Max M2 ZB633KL के कथित स्पेसिफिकेशन भी बताए। ZenFone Max Pro M2 ZB631KL में 6 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 13 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, 4 जीबी रैम, 32 जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होने की संभावना है। वहीं, ZenFone Max M2 ZB633KL के भी स्पेसिफिकेशन लगभग यही होंगे। सिर्फ डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि ZB632KL मॉडल ZenFone Max M2 का वेरिएंट है और ZB634KL मॉडल ZenFone Max M2 Pro है जो खास भारतीय मार्केट के लिए बनाया जा रहा है।

स्पेसिफिकेशन को लेकर रोलेंड क्वांट भी बहुत आश्वस्त नहीं थे। ऐसे में हम आपको इन दावों पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे। हालांकि, वे भारतीय मॉडल को लेकर पूरे भरोसे में हैं।

Asus ZenFone Max Pro M2 को इस साल के आखिर तक लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं, असूस ज़ेनफोन मैक्स एम2 को अगले साल मार्केट में उतारा जा सकता है। कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है। लेकिन मार्केट में बढ़ती चुनौतियों को देखते हुए एक बार फिर आक्रामक कीमत की उम्मीद करना गलत नहीं होगा। अगर कंपनी वाकई में तीन रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन लाती है तो इसकी सीधी भिड़ंत Samsung Galaxy A7 (2018) से होगी जो भारत में 23,990 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT