Apple का इवेंट 10 सितंबर को, iPhone 11 से उठ सकता है पर्दा

iPhone 11 हैंडसेट ऐसे वक्त पर लॉन्च होंगे, जब ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में बहुत ज़्यादा वृद्धि नहीं देखने को मिल रही है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Apple का इवेंट 10 सितंबर को, iPhone 11 से उठ सकता है पर्दा

iPhone 11 ज़्यादा पावरफुल प्रोसेसर और बेहतर कैमरे के साथ आएंगे

ख़ास बातें
  • तीन आईफोन मॉडल पेश हो सकते हैं इस साल
  • ऐप्पल ने बीते महीने उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजे पोस्ट किए थे
  • iPhone 11 सीरीज़ के दो मॉडल ओलेड पैनल के साथ आएंगे
Apple 10 सितंबर को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। कंपनी ने इस संबंध में मीडिया को इवेंट के इनवाइट भेजने शुरू कर दिया है। कंपनी अपने सिलिकॉन वैली कैंपस में इवेंट आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में नए जेनरेशन वाले आईफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। इवेंट क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी के हेडक्वार्टर में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित होगा। ऐप्पल ने इवेंट में लॉन्च किए जाने वाले प्रोडक्ट को लेकर चुप्पी बनाए रखी है। इंटरनेट पर चर्चा है कि iPhone 11 मॉडल ए13 चिपसेट के साथ आएंगे। इस साल तीन आईफोन मॉडल पेश हो सकते हैं। इनमें से दो मॉडल ओलेड पैनल से लैस होंगे और तीसरे आईफोन में एलसीडी स्क्रीन होगी।

ऐप्पल बीते कुछ सालों से इस महीने में ही अपने प्रोडक्ट का लॉन्च इवेंट आयोजित करती रही है।

iPhone 11 हैंडसेट ऐसे वक्त पर लॉन्च होंगे, जब ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में बहुत ज़्यादा वृद्धि नहीं देखने को मिल रही है। ऐप्पल इन दिनों अपने डिजिटल कंटेंट और अपने हार्डवेयर यूज़र्स को अन्य सेवाओं उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

नए आईफोन ज़्यादा पावरफुल प्रोसेसर और बेहतर कैमरे के साथ आएंगे। लेकिन बहुत बड़े अपग्रेड की उम्मीद नहीं करना सही होगा। कंपनी द्वारा 5जी मॉडल लाने की भी उम्मीद कम है, क्योंकि यह टेलीकॉम नेटवर्क अभी शुरुआती स्टेज में है।

ऐप्पल ने बीते महीने उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजे पोस्ट किए थे। कंपनी को अपनी सर्विसेज से फायदा हुआ था। जबकि आईफोन की सेल में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिली थी।

कंपनी के प्रमुख टिम कुक ने कहा था कि कंपनी के लिए यह अब तक का सबसे बेहतरीन जून क्वार्टर है। सर्विसेज से सबसे ज़्यादा राजस्व की प्राप्ति हुई है। वियरेबल प्रोडक्ट की सेल में तेजी देखने को मिली है। आईपैड और मैक ने बेहद ही दमदार प्रदर्शन किया है और आईफोन के ट्रेंड बहुत बेहतर हुए हैं।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी