iPhone X दो हफ्ते नदी में पड़ा रहा फिर भी नहीं आई कोई दिक्कत

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
iPhone X दो हफ्ते नदी में पड़ा रहा फिर भी नहीं आई कोई दिक्कत

iPhone X दो हफ्ते नदी में पड़ा रहा...

ख़ास बातें

  • ऐप्पल का 'सबसे महंगा' iPhone X पानी में दो हफ्ते 'बचा' रह गया
  • आईपी67 रेटिंग के दम पर फोन में नहीं आई कोई भी खराबी
  • नदी के गोताखोर ने ने स्मार्टफोन को खोजकर मालिक के हवाले किया
ऐप्पल का 'सबसे महंगा' iPhone X पिछले साल लॉन्च हुआ था, जिसमें कंपनी ने पानी और धूल से बचाने के लिए आईपी67 रेटिंग दी थी। इसका दावा था कि iPhone X 30 मिनट तक 1 मीटर गहरे पानी में बिना किसी खराबी के रह सकता है। दिलचस्प बात है कि एक मामले में iPhone X दो हफ्ते तक पानी में रहा लेकिन फिर भी यह 'बच' गया। नदी के गोताखोर ने ने स्मार्टफोन को जिस हालत में पाया, उससे लोग हैरान हैं कि यह फोन कैसे काम करने लायक बचा रह गया।

डल्लास नाम के एक यूट्यूबर Man + River नाम से चैनल चलाते हैं, जिसमें उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से नदी में आईफोन X खोजने का दावा किया है। अपने रिवर ट्रीज़र डाइव्स वीडियो में डल्ला ने एक खोए हुए आईफोन X को उसने असल मालिक तक पहुंचाया। आम तौर पर डल्लास पानी के भीतर से सिल्वर रिंग, महंगे सनग्लास, मास्क जैसी चीज़ें खोजते थे लेकिन इस बार उनके हाथ लगा है iPhone X.

हालिया वीडियो में डल्लास ने पोर्श सनग्लास से लेकर 10 कैरट गोल्ड रिंग ढूंढी थी। लेकिन आखिर में उन्हें एक सिल्वर रंग iPhone X वेरिएंट मिला, जिस पर वॉटरप्रूफ कवर भी नहीं था। आपमें से कुछ लोग सोच रहे होंगे कि इस हालत में मिला हुआ iPhone X डैमेज हो गया होगा लेकिन डल्लास ने उसे काम करता हुआ पाया है।

वीडियो में डल्लास iPhone X को खोलते नज़र आ रहे हैं। साथ ही इसमें उन्होंने हियर ड्रायर का इस्तेमाल किया है। इसके बाद iPhone X को सिलिका जेल में रख दिया गया है। 3 दिन सूखने के बाद उन्होंने फोन को चार्ज होने के लिए रख दिया। डल्लास ने बाद में इसे ऑन किया तो कोई दिक्कत नहीं आई और फोन काम करता हुआ पाया गया। उन्होंने बाद में फोन के मालिक एलीसा को ढूंढा और उन्हें यह हैंडसेट वापस कर दिया।

एलीसा खुश थीं कि उन्होंने इस फोन में अपने नवजात बच्चे की ढेर सारी तस्वीरें खीचीं थीं। उन्होंने पाया कि दो हफ्ते तक नदी में गिरे रहने के बावज़ूद वह उन्हें मिल गया और वह भी चालू हालत में। एलीसा ने भी पुष्टि की कि फोन पर वापटरप्रूफ कवर नहीं था। iPhone X यूज़र के लिए यह अच्छी खबर है कि फोन पानी में इतनी देर तक सही-सलामत रह सकता है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.80 इंच
प्रोसेसरहेक्सा-कोर
फ्रंट कैमरा7-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1125x2436 पिक्सल
रैम3 जीबी
ओएसआईओएस 11
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता2716 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT