Apple iPhone 2018 मॉडल की तस्वीरें लॉन्च से ठीक पहले लीक

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Apple iPhone 2018 मॉडल की तस्वीरें लॉन्च से ठीक पहले लीक

Photo Credit: Hi-tech.mail

ख़ास बातें

  • हुबहु iPhone X की तरह हो सकता है iPhone Xs का डिजाइन
  • एलसीडी वेरिएंट की सिम ट्रे की तस्वीर लीक
  • आईफोन एक्सएस मैक्स में हो सकता है डुअल-सिम सपोर्ट
Apple के सालाना इवेंट का आयोजन कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो में मौजूद ऐप्पल पार्क कैंपस में होगा। इवेंट के दौरान कंपनी iPhone 2018 मॉडल को लॉन्च कर सकती है। लॉन्च इवेंट शुरू होने में अब केवल कुछ ही घंटे शेष हैं, लेकिन तस्वीरें लीक होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। iPhone Xs की वास्तविक तस्वीर सामने आई है। इतना ही नहीं, आईफोन एक्सएस और iPhone Xs Max के बैक कवर को भी साइट Spigen पर लिस्ट किया गया है। ऐप्पल के एलसीडी वेरिएंट की सिम ट्रे की भी तस्वीर लीक हो गई है। तीन iPhone 2018 मॉडल के अलावा Apple Watch Series 4, iPad Pro, Mac mini,कम कीमत वाला MacBook, नए AirPods और अन्य प्रोडक्ट पर से पर्दा उठ सकता है। ऐप्पल इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और पहली बार ट्विटर पर होगी।

आइए सबसे पहले बात करते हैं लीक हुई तस्वीर की। ऐप्पल के 6.1 इंच एलसीडी वेरिएंट की तस्वीर रूस वेबसाइट Hi-tech.mail.ru पर लीक हुई है। तस्वीर में iPhone का ब्लैक रंग का बैक पैनल दिखाई दे रहा है। बैक पैनल पर सिंगल रियर कैमरा दिखाई दे रहा है। ऐप्पल की वेबसाइट पर लिस्ट किए iPhone Xs को भी इसी रूस वेबसाइट ने स्पॉट किया है। स्क्रीनशॉट में हैंडसेट की उपलब्धता तारीख 21 सितंबर दिखाई दे रही है।
 
qquc6ijs

Photo Credit: Weibo

तस्वीर में 5.8 इंच वाला iPhone Xs भी दिखाई दे रहा है, इस हैंडसेट की कीमत 899 डॉलर (लगभग 65,400 रुपये) हो सकती है। iPhone Xs वेरिएंट की वास्तविक तस्वीर को चीनी वेबसाइट Weibo पर स्पॉट किया गया था। यह दिखने में हुबहु iPhone X की तरह लग रहा है। आईफोन एक्स की तरह आईफोन एक्सएस में डिस्प्ले नॉच डिजाइन और वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। 6.5 इंच वाले iPhone Xs Max का डिजाइन तो एक सामान होगा लेकिन इस हैंडसेट में बड़ी डिस्प्ले होगी।
f1sb11h4

Photo Credit: Hi-tech.mail

वेबसाइट Spigen ने लॉन्च से पहले iPhone Xs और iPhone Xs Max के कवर को अपनी साइट पर लिस्ट किया है। कवर से ऐप्पल के दोनों हैंडसेट के डिजाइन का पता चला है। दोनों ही हैंडसेट के डिजाइन आईफोन एक्स की तरह हो सकते हैं। वेबसाइट 9to5Mac के मुताबिक, 6.5 इंच वाले iPhone Xs Max का वजन 7.34 आउन्स (208.085 ग्राम ) हो सकता है। बता दें कि iPhone 8 Plus का वजन 7.13 आउन्स (202.132  ग्राम) है। रिपोर्ट की माने तो ऐसा इसलिए है क्योंकि iPhone Xs Max में स्टेनलेस स्टील बैंड का इस्तेमाल किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईफोन 8 प्लस में एलुमिनियम बैंड का इस्तेमाल हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएसबी टाइप-ए पोर्ट के लिए 5 वाट का चार्जर दिया जा सकता है। इससे पहले ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि फास्ट चार्जिंग के लिए कंपनी 18 वाट का यूएसबी टाइप-सी चार्जर दे सकती है। इसका मतलब यह हुआ कि iPhone 2018 मॉडल में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने की उम्मीद कम है।
32i6746s

Photo Credit: Spigen

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि iPhone Xs Max डुअल-सिम स्लॉट के साथ आ सकता है। यह फोन के निचले हिस्से पर होगा, इसका मतलब स्पीकर स्लॉट की जगह में बदलाव देखने को मिलेगा। इसी के साथ Apple Watch Series 4 में 64 बिट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। स्मार्टवॉच बड़ी स्क्रीन और पतले बेजल के साथ आ सकती है। ऐप्पल के 6.1 इंच वाले एलसीडी वेरिएंट की सिम ट्रे को टिप्सटर Ben Geskin द्वारा लीक किया गया है। लीक तस्वीर iPhone 9/iPhone Xr/iPhone Xc के कलर ऑप्शन पर से भी पर्दा उठाती है। सिम ट्रे स्पेस ग्रे, सिल्वर, रेड, ब्लू और ब्राउन पांच अलग-अलग कलर में नजर आ रही हैं।
 
sqcc9r84

Photo Credit: Benjamin Geskin

आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी