Nokia 5 के लिए आया एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा बिल्ड

 
Nokia 5 के लिए आया एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा बिल्ड

ख़ास बातें

  • एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर ने ट्वीट करके दी जानकारी
  • अभी एंड्रॉयड 8.0 ओरियो का बीटा बिल्ड जारी हुआ है
  • नोकिया 6 के लिए भी जल्द ही जारी हो सकता है यह अपडेट
एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो का फाइनल बिल्ड रिलीज किया था। अब कंपनी ने नोकिया 5 के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा बिल्ड जारी करने की जानकारी दी है। एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीट करके इस संबंध में जानकारी दी। पिछले महीने ही सरविकास ने ट्विटर पर एक शख्स के ट्वीट पर जवाब दिया था कि Nokia 5 और Nokia 6 के लिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट जल्द ही जारी किया जाएगा।

लेटेस्ट ट्वीट में लिखा गया है, "नोकिया 5 के लिए एंड्रॉयड ओरियो नोकिया फोन के बीटा लैब पहुंच चुका है। एंड्रॉयड का वर्ज़न पहले की तुलना में और मीठा हो गया है। जल्द ही नोकिया 6 के लिए भी एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आ जाएगा।" ट्वीट के आधार पर हम आने वाले दिनों में नोकिया 6 के लिए अपडेट पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने अक्टूबर महीने में नोकिया 8 के लिए बीटा बिल्ड रिलीज किया था। पिछले महीने ही इसे आधिकारिक तौर पर रोल आउट कर दिया गया। फिनलैंड की यह कंपनी नोकिया 5 के साथ भी कुछ ऐसी ही रणनीति को अपना सकती है। हम आने वाले महीने में फाइनल बिल्ड पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। आप चाहें तो कंपनी की वेबसाइट पर बीटा पोग्राम के लिए इनरोल कर सकते हैं।

याद रहे कि नोकिया 5 मिड रेंज स्मार्टफोन को इस साल फरवरी महीने में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन के अहम स्पेसिफिकेशन में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज शामिल हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन को पावर देने के लिए मौजूद है 3000 एमएएच की बैटरी।

अभी हाल ही में नोकिया 3 को मासिक अपडेट मिला था। इस अपडेट में दिसंबर का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी मौजूद है। हम नोकिया के अन्य फोन को जल्द ही इस सिक्योरिटी अपडेट मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।

डिस्प्ले

5.20 इंच

प्रोसेसर

ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.1

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।