Realme के इन स्मार्टफोन को नहीं मिलेगा Android 10 अपडेट

रियलमी ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि Realme C1, Realme 1, Realme U1 और Realme 2 स्मार्टफोन यूज़र्स को एंड्रॉयड 10 अपडेट नहीं मिलेगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Realme के इन स्मार्टफोन को नहीं मिलेगा Android 10 अपडेट

Realme C1, Realme 1: रियलमी सी1, रियलमी 1 समेत इन रियलमी फोन को नहीं मिलेगा Android 10 Update

ख़ास बातें
  • Android 10 Update जनवरी 2020 से होगा रोलआउट
  • Realme 1, Realme U1, Realme C1, Realme 2 पिछले साल हुए थे लॉन्च
  • ये चारों Realme फोन Android Pie पर ही चलते रहेंगे
Realme Smartphones: रियलमी ने हाल ही में अपने स्मार्टफोन को मिलने वाले Android 10 Update के रोडमैप से पर्दा उठाया था। अपडेट का रोलआउट अगले साल जनवरी 2020 से शुरू होगा। रियलमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro को पिछले महीने भारतीय मार्केट में उतारा गया था लेकिन कंपनी के लेटेस्ट फोन रियलमी एक्स2 प्रो को अगले साल मार्च में अपडेट मिलेगा। हाल ही में एक बात सामने आई है जिससे Realme के कुछ पुराने यूज़र्स को थोड़ी निराशा हो सकती है।  

रियलमी ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि Realme C1, Realme 1, Realme U1 और Realme 2 स्मार्टफोन यूज़र्स को एंड्रॉयड 10 अपडेट नहीं मिलेगा। Android 10 Roadmap में पुराने रियलमी फोन को शामिल करने की मांग करते हुए यूज़र के एक पोस्ट के जवाब में रियलमी इंडिया सपोर्ट चैनल ने इस बात का उल्लेख किया है कि भारत में रह रहे रियलमी 1 (Realme 1), रियलमी यू1 (Realme U1), रियलमी सी1 (Realme C1) और रियलमी 2 (Realme 2) स्मार्टफोन यूज़र्स को एंड्रॉयड 10 पर आधारित आधारित ColorOS 7 अपडेट नहीं मिलेगा।

इसका मतलब रियलमी ब्रांड के ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर ही चलते रहेंगे। ऊपर बताए गए Realme स्मार्टफोन को पिछले साल एंड्रॉयड ओरियो के साथ लॉन्च किया गया था। रियलमी 1 को पिछले साल मई में, रियलमी 2 को अगस्त, रियलमी सी1 को सितंबर और रियलमी यू1 को नवंबर में लॉन्च किया गया था।

चारों रियलमी फोन को Android Pie अपडेट मिलने का वादा था लेकिन अब एंड्रॉयड पाई के बाद इन रियलमी स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 10 अपडेट नहीं मिलेगा। ColorOS 7 की बात करें तो यह स्मूथ गेमिंग अनुभव, बेहतर रैम मैनेजमेंट, डीप कस्टमाइजेशन, ऑप्शन, सिस्टम-वाइड डार्क मोड समेत कई अन्य फीचर्स से लैस है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.