शाओमी रेडमी नोट 5 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, कीमत लीक

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
शाओमी रेडमी नोट 5 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, कीमत लीक
शाओमी रेडमी नोट 5 को लेकर असमंजस की स्थिति बरक़रार है। शाओमी फैंस को बेसब्री से फोन का इंतज़ार है लेकिन अब प्रतीत होता है कि यह इंतज़ार और लंबा होने वाला है। चीनी कंपनी शाओमी, अगले महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2018 में बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन मी 7 लॉन्च कर सकती है। लेकिन अब एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी मी 7 से पहले रेडमी नोट 5 लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि रेडमी नोट 5 अगले महीने के आख़िर में लॉन्च हो सकता है।

चीन की 3सी सर्टिफिकेशन साइट पर  Xiaomi MEE7S और MET7S डिवाइस को लिस्ट किया गया है। चीनी पब्लिकेशन मायड्राइवर्स ने इस जानकारी को सबसे पहले सार्वजनिक किया। इनमें से एक वेरिएंट के रेडमी नोट 5 होने की उम्मीद है। इस लिस्टिंग से फोन के अहम स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। बता दें कि रेडमी नोट 5 पिछले साल जनवरी में लॉन्च हुए बेहद सफल स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का अपग्रेड वेरिएंट होगा।

कीमत की बात करें तो ख़बरों के मुताबिक, रेडमी नोट 5 के 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 1,499 चीनी युआन (करीब 15,000 रुपये) और 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 1,799 चीनी युआन होगी।

मायड्राइवर्स के मुताबिक, शाओमी रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच फुल एचडी (2160 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले हो सकता है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 होगा। इस फोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा और 3 जीबी रैम/4 जीबी रैम का विकल्प मिलेगा। फोन में 32 जीबी और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरज दी जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह 4जी स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसके ऊपर मीयूआई 9 होगी। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी होगी। स्मार्टफोन में फेशियल रिकग्नशन होने का भी खुलासा हुआ है।

इसके साथ ही आने वाले शाओमी रेडमी नोट 5 में एक 16  मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। सेल्फी और वीडियो के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल सेंसर दिया जाएगा। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह डिवाइस 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटथ, जीपीएस, ग्लोनास और डुअल-सिम सपोर्ट दिया जाएगा।

ऐसी भी ख़बरें आ चुकीं है कि शाओमी ने रेडमी 5 प्लस की रीब्रांडिंग कर दी है और इसे बहु-प्रतीक्षित रेडमी नोट 5 बना दिया है। बता दें कि रेडमी 5 प्लस को शाओमी ने बीते साल दिसंबर महीने में चीन में लॉन्च किया था। लेकिन कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया। इसके बाद रेडमी नोट 5 पर कंपनी द्वारा काम करने का पता चला।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि शाओमी रेडमी नोट 5 को कब तक लॉन्च किया जाएगा। ताज़ा दावों पर पूरी तरह से भरोसा करना भी सही नहीं होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी