Earth Day: गूगल ने बनाया पांच बायोम वाला रंग-बिरंगा आकर्षक डूडल

आज 22 अप्रैल को दुनिया भर में हमारे गृह यानी पृथ्वी दिवस मनाया जा रहा है। गूगल ने इस मौके को हमेशा की तरह अपने अलग अंदाज़ में गूगल डूडल बनाकर सेलिब्रेट किया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Earth Day: गूगल ने बनाया पांच बायोम वाला रंग-बिरंगा आकर्षक डूडल
आज 22 अप्रैल को दुनिया भर में हमारे गृह यानी पृथ्वी दिवस मनाया जा रहा है। गूगल ने इस मौके को हमेशा की तरह अपने अलग अंदाज़ में गूगल डूडल बनाकर सेलिब्रेट किया है। गूगल के मुताबिक, यह एक ऐसा दिन है जब संस्कृति, भाषा और परंपराएं पीछे छूट जाती हैं।''

आज दुनिया भर के 150 से ज्यादा देशों के नेता आधिकारिक तौर पर पेरिस क्लाइमेट एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करेंगे। पिछले साल दिसंबर में 190 से ज्यादा देश इस समझौते को अपनाने पर सहमत हुए थे। इस समझौते की साइनिंग सेरेमनी हमारी पृथ्वी को बचाने की तरफ पहला स्थिर कदम होगा।

46 वें पृथ्वी दिवस पर, डूडल कलाकार सोफी डायो ने पृथ्वी की सुंदरता दिखाते हुए इसके बड़े बायोम को रंगो से सजाया है। इस डूडल ने आज गूगल के होम पेज को खासा आकर्षक बना दिया है।

डूडल में पृथ्वी के पांच सबसे बड़े बायोम, टुंड्रा, जंगल, घास के मैदान, रेगिस्तान और कोरल रीफ (मूंगे की चट्टानें) चुनी हैं। इन पांचों बायोम डूडल को 15 मिनट के बाद एक-एक कर देखा जा सकता है या फिर पेज रिफ्रेश कर।

हर बायोम में एक जीव को सुविधाजनक तरीके से रहते दिखाया गया है। गूगल द्वारा बनाए गए इस आकर्षक डूडल को एक-एक कर यहां देखें।
 

जंगल और लाल लोमड़ी

रेगिस्तान और कछुआ

समुद्र, कोरल रीफ और ऑक्टोपस

घास के मैदान और हाथी

टुंड्रा और पोलर बीयर
 

1970 से 22 अप्रैल को हर साल दुनिया पृथ्वी दिवस के तौर पर मनाती है जो अर्थ डे नेटवर्क द्वारा आयोजित की जाती है। दुनिया भर में 193 से ज्यादा देश पृथ्वी दिवस मनाते हैं
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.