Steve Irwin's 57th Birthday Google Doodle: स्टीव इरविन से जुड़ी कुछ खास बातें

Steve Irwin's 57th Birthday Google Doodle: स्टीव इरविन को याद करते हुए गूगल डूडल बनाया गया है। आखिर स्टीव इरविन कौन थे, आइए आपको उनके बारे में बताते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Steve Irwin's 57th Birthday Google Doodle: स्टीव इरविन से जुड़ी कुछ खास बातें

Steve Irwin's 57th Birthday Google Doodle: स्टीव इरविन से जुड़ी कुछ खास बातें

ख़ास बातें
  • Steve Irwin से जुड़े खास पहलू को जानें
  • Steve Irwin को क्रोकोडाइल हंटर भी कहा जाता था
  • स्टीव इरविन एक पशु-प्रेमी और टीवी पर्सनैलिटी थे
स्टीव इरविन (Steve Irwin) के 57वें जन्मदिवस के इस खास मौके पर Google ने उन्हें याद करते हुए गूगल डूडल (Google Doodle) बनाया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि स्टीव इरविन (Steve Irwin's 57th Birthday) पशु-प्रेमी थे। स्टीव इरविन सिर्फ पशु-प्रेमी ही नहीं बल्कि एक टीवी पर्सनैलिटी भी थे। आइए आपको स्टीव इरविन (Steve Irwin) के जीवनकाल के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

स्टीव इरविन (Steve Irwin) का जन्म 22 फरवरी सन् 1962 में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था। मगरमच्छ के साथ स्टीव इरविन का खास लगाव था, यही वजह थी कि वह उसके साथ काफी खेलते थे। इसी कारण उन्हें क्रोकोडाइल हंटर भी कहा जाता था। इस बात से बहुत ही कम लोग वाकिफ होंगे कि स्टीव इरविन (Steve Irwin) का एक शो भी आता था जिसका नाम क्रोकोडाइल हंटर था।  

जहां एक ओर लोग सांप और मगरमच्छ जैसे जानवरों से भयभीत होते हैं तो वहीं स्टीव इरविन (Steve Irwin) इन जानवरों से बेहद प्यार करते थे। आइए अब आपको स्टीव इरविन से जुड़े कुछ अहम पहलू के बारे में बताते हैं।
 

स्टीव इरविन (Steve Irwin) से जुड़े कुछ खास पहलू

1) स्टीव इरविन के पिता का नाम बॉब इरविन और माता का नाम लिन इरविन था। उनके पिता वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट थे तो वहीं उनकी मां वन्यजीवों के पुरर्वास के लिए कार्य किया करती थी। Steve Irwin के माता और पिता ने चिड़ियाघर खोला था, गौर करने वाली बात यह है कि यहां सांप एवं मगरमच्छ रहते थे। इस बात को बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि स्टीव इरविन को उनके पिता ने मगरमच्छ पकड़ना सिखाया था।

2) सांप और मगरमच्छ के प्रति स्टीव इरविन के प्यार को देखने के बाद उनके पिता ने उन्हें जन्मदिवस के मौके पर उपहार में एक अजगर दिया था। अब बात स्टीव इरविन के वैवाहिक जीवन की। 1992 में Steve Irwin का विवाह अमेरिका में रहने वाली टेरी रेन्स से हुआ था। दोनों की मुलाकात 1991 में उस वक्त हुई जब टेरी रेन्स ऑस्ट्रेलिया घूमने आई थीं।

3) सालों तक टीवी शो में काम करने के बाद एनिमल प्लेनिट ने उन्हें शामिल कर लिया था। इसके बाद Steve Irwin काफी प्रसिद्ध हो गए थे। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 200 से अधिक देशों में स्टीव इरविन के शो को दिखाया जाने लगा था।

4) कॉमेडी फिल्म डॉ. डूलिटिल में स्टीव इरविन (Steve Irwin) ने अभिनय किया था। बता दें कि इसके बाद उनपर बनी बायोपिक 'क्रोकोडाइल हंटर: कॉलिजन कोर्स' में भी उन्होंने काम किया था।

5) ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में 4 सितंबर 2016 को एक शो की शूटिंग के दौरान स्टीव इरविन (Steve Irwin) एक बड़ी मछली के साथ तैर रहे थे। अचानक मछली ने उन्हें डंक मार दिया जिसके तुरंत बाद उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया था और वह दुनिया को अलविदा कह गए।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.