Paytm Payments Bank लॉन्च, मिलेगा 4 फीसदी ब्याज और कैशबैक का भी है ऑफर

Paytm भुगतान बैंक ने काम करना शुरू कर दिया है। पेटीएम ने अपने पेमेंट बैंक के ग्राहकों के लिए जमा राशि पर कैशबैक की पेशकश की है। Paytm Payments Bank से ऑनलाइन लेनदेन पर कोई फीस नहीं लगेगा। पेटीएम पेमेंट बैंक के लिए शुरू में कंपनी 400 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Paytm Payments Bank लॉन्च, मिलेगा 4 फीसदी ब्याज और कैशबैक का भी है ऑफर
ख़ास बातें
  • पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहकों के लिए जमा राशि पर कैशबैक की पेशकश
  • Paytm Payments Bank से ऑनलाइन लेनदेन पर कोई फीस नहीं लगेगा
  • पेटीएम पेमेंट बैंक के लिए शुरू में कंपनी 400 करोड़ रुपये निवेश करेगी
Paytm भुगतान बैंक ने काम करना शुरू कर दिया है। पेटीएम ने अपने पेमेंट बैंक के ग्राहकों के लिए जमा राशि पर कैशबैक की पेशकश की है। Paytm Payments Bank से ऑनलाइन लेनदेन पर कोई फीस नहीं लगेगा। पेटीएम पेमेंट बैंक के लिए शुरू में कंपनी 400 करोड़ रुपये निवेश करेगी। पेमेंट बैंक में जमा राशि पर पेटीएम को ओर से 4 फीसदी ब्याज दिया जाएगा। डिजिटल भुगतान और वाणिज्य कंपनी से शिनजिनी कुमार की रवानगी के बाद रेणु सत्ती को नया मुख्य कार्यपालक अधिकारी होंगी। बता दें कि एयरटेल और इंडिया पोस्ट होने के बाद पेमेंट बैंक की शुरुआत करने वाली पेटीएम तीसरी संस्था है।

Paytm ने अपने वॉलेट का पूरा कारोबार पीपीबीएल में स्थानांतरित कर दिया है। इसमें 21.80 करोड़ मोबाइल बटुआ इस्तेमाल करने वाले लोग जुड़े हैं। भुगतान बैंक का यह लाइसेंस भारतीय निवासी विजय शेखर शर्मा को मिला है। विजय शेखर शर्मा पेटीएम की मालिक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के संस्थापक हैं।

Paytm का भुगतान बैंक व्यक्तियों और छोटे व्यावसायियों से प्रति खाता एक लाख रुपये तक की जमा स्वीकार कर सकता है। 23 मई के बाद पेटीएम वॉलेट का कारोबार पीपीबीएल में चला जायेगा। यदि कोई ग्राहक ऐसा नहीं चाहता है तो उन्हें पेटीएम को सूचित करना होगा। सूचना मिलने पर पेटीएम उसके वॉलेट में बची राशि को संबंधित ग्राहक के बैंक खाते में हस्तांतरित कर देगी।

कंपनी देशभर में Paytm Payments Bank में अकाउंट खोलने के लिए केवाईसी सेंटर भी खोलेगी। Paytm Payments Bank की सीईओ रेणु सत्ती ने कहा, "हमारा लक्ष्य भारत का सबसे भरोसेमंद और ग्राहक प्रधान बैंक बनने का है। 2020 तक हमने 50 करोड़ भारतीयों को अपने पेमेंट बैंक से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। हम देशभर में बैकिंग नेटवर्क स्थापित करने के लिए पहले दो साल में 400 करोड़ रुपये निवेश करेंगे।"

पेटीएम पेमेंट्स बैंक अकाउंट शुरुआत में सिर्फ इनवाइट मिलने पर खोला जा सकेगा। पहले फेज़ में कंपनी अपने कर्मचारियों और साझेदारों के बीटा बैकिंग ऐप लाएगी।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी