भारतीयों ने 2017 में iPhone 8 को सबसे ज़्यादा Google किया

 
भारतीयों ने 2017 में iPhone 8 को सबसे ज़्यादा Google किया

ख़ास बातें

  • गूगल ने Year in Search 2017 रिपोर्ट को पेश कर दिया है
  • इस रिपोर्ट में सभी कैटेगरी में सबसे ज़्यादा सर्च किए गए टॉपिक का ब्योरा
  • गूगल द्वारा यह सूची भारत के साथ ग्लोबल मार्केट के लिए भी जारी की गई
गूगल ने Year in Search 2017 रिपोर्ट को पेश कर दिया है। इस रिपोर्ट में सभी कैटेगरी में सबसे ज़्यादा सर्च किए गए टॉपिक का ब्योरा है। गूगल द्वारा यह सूची भारत के साथ ग्लोबल मार्केट के लिए भी जारी की गई है। गैजेट्स 360 के लिए सबसे ज़्यादा अहमियत रखने वाली कैटगरी है- मोबाइल फोन और कंज़्यूमर टेक। गूगल ने इस कैटेगरी के टॉप सर्च के बारे में भी बताया है। दोनों ही सूची में 2017 का ट्रेंडिंग प्रोडक्ट रहा आईफोन 8। बता दें कि यह सूची सर्च किए गए उन शब्दों के आधार पर बनाई जाती है जिन्हें 2016 की तुलना में 2017 में ज़्यादा सर्च किया गया।

सबसे पहले हम आपको भारत में सबसे ज़्यादा ट्रेंड करने वाले मोबाइल फोन के बारे में बताएंगे। जैसा कि हमने पहले बताया, इस सूची में सबसे आगे iPhone 8 है। इसके बाद शाओमी का सबसे ज़्यादा बिकने वाला हैंडसेट रेडमी नोट 4 है। टॉप ट्रेंड में तीसरे स्थान पर 'जियो मोबाइल' रहा। संभवतः लोग इस साल ही रिलायंस जियो द्वारा लॉन्च जियो फोन फीचर फोन को सर्च कर रहे थे। इसके बाद नंबर शाओमी रेडमी 5ए का आता है। यह इस सूची में Xiaomi का दूसरा और आखिरी प्रोडक्ट है।
 
Jio

2017 के टॉप ट्रेंडिंग मोबाइल फोन की सूची में OnePlus 5 पांचवें स्थान पर रहा। iPhone X और Nokia 6 क्रमशः छठे और सातवें स्थान पर रहे। सूची में वीवो वी7+ आठवें स्थान पर है। सर्च के लिहाज से ओप्पो एफ5 नौंवे स्थान पर रहा और वीवो वी5 दसवें स्थान पर। ऐप्पल और शाओमी के अलावा इस सूची में वीवो के भी दो स्मार्टफोन ने जगह बनाई है।

अगर ग्लोबल मार्केट में सर्च को देखा जाए तो इस साल आईफोन 8 सबसे आगे रहा। इसके बाद iPhone X को जगह मिली। तीसरे स्थान पर निंटेंडो स्विच था। सैमसंग गैलेक्सी एस8 और माइक्रोसॉफ्ट का एक्सबॉक्स वन एक्स क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर रहे।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।