Xiaomi की नई Mi TV Series 5 में होगा इस चिपसेट का इस्तेमाल

Mi TV Series 5: Xiaomi ने स्मार्ट टीवी के आधिकारिक लॉन्च से पहले इस बात का खुलासा कर दिया है कि मी टीवी सीरीज़ 5 में आखिर किस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi की नई Mi TV Series 5 में होगा इस चिपसेट का इस्तेमाल

Mi TV Series 5: Xiaomi की नई मी टीवी सीरीज़ 5 में होगा इस चिपसेट का इस्तेमाल

ख़ास बातें
  • शाओमी वॉच में अलग से मिलेगा ऐप स्टोर
  • Mi TV Series 5 में होगा MEMC टेक्नोलॉजी का सपोर्ट
  • Xiaomi Watch कंपनी की पहली स्मार्टवॉच होगी
Mi TV Series 5: Xiaomi ने स्मार्ट टीवी के आधिकारिक लॉन्च से पहले इस बात का खुलासा कर दिया है कि मी टीवी सीरीज़ 5 में एमलॉजिक टी972 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि आगामी Mi TV Series 5 के सभी मॉडल टी972 चिपसेट के साथ आएंगे या फिर चुनिंदा मॉडल में ही इस प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। शाओमी के अनुसार, एमलॉजिक टी972 प्रोसेसर 12 एनएम प्रोसेस पर बना है। इसके अलावा Mijia ने भी Xiaomi Watch के कुछ टीज़र को शेयर किया है। 5 नवंबर को मी टीवी सीरीज़ 5 और Mi CC9 Pro के साथ Mi Watch उर्फ Xiaomi Watch से पर्दा उठाया जाएगा।

चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर मी टीवी टीम ने लेटेस्ट टीज़र जारी किया है। लेटेस्ट टीज़र के अनुसार, मी टीवी 5 सीरीज़ में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। जैसा कि आपको बताया सीरीज़ 5 में एमलॉजिक टी972 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा जो 12 एनएम प्रोसेस पर बना है।
 
i1ufoob

Mi TV Series 5: मी टीवी सीरीज 5 में मिलेगा एचडीआर10+ सपोर्ट
Photo Credit: Weibo/ Xiaomi

यह पिछले जेनरेशन प्रोसेसर की तुलना में 63 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, चिपसेट 8K वीडियो प्लेबैक भी सपोर्ट करता है। एक अन्य टीज़र में, Xiaomi ने इस बात की भी जानकारी दी है कि Mi TV Series 5 में स्मूथ मोशन के लिए MEMC (मोशन एस्टिमेशन एंड मोशन कंपनसेशन) टेक्नोलॉजी है।
 
ik4q2m9k

Photo Credit: Weibo/ Xiaomi

शाओमी द्वारा जारी एक टीज़र में आगामी मी टीवी सीरीज़ 5 की झलक भी देखने को मिली है, साथ ही इस बात का पता चला है कि यह एचडीआर10+ सपोर्ट के साथ आएगा। अब बात Xiaomi Watch की। मीजिया ने Mi Watch के कुछ नए टीज़र को पब्लिश किया है।

इसके अलावा कंपनी ने स्मार्टवॉच में ऐप स्टोर भी दिया है। शाओमी का कहना है कि यूज़र्स बिना स्मार्टफोन के भी स्मार्टवॉच में ऐप को सीधे इंस्टॉल कर सकेंगे। पिछले टीज़र के अनुसार, शाओमी वॉच में eSIM के माध्यम से सेल्युलर कनेक्टिविटी शामिल होगी और यह वाई-फाई सपोर्ट, जीपीएस, एनएफसी, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर शामिल होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.