Xiaomi का दावा, भारत में बेचे 20 लाख से ज़्यादा Mi Smart TV

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi का दावा, भारत में बेचे 20 लाख से ज़्यादा Mi Smart TV
ख़ास बातें
  • भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट का विस्तार अभी पूरी तरह से नहीं हुआ
  • बीते साल नवंबर महीने तक कंपनी ने 10 लाख स्मार्ट मी टेलीविज़न बेचे थे
  • भारतीय मार्केट में Xiaomi कुल 8 मी टीवी बेचती है
Xiaomi ने जानकारी दी है कि कंपनी भारतीय मार्केट में 20 लाख से ज़्यादा Xiaomi Mi TV बेचने में सफल रही है। याद रहे कि कंपनी ने भारत के टेलीविज़न मार्केट में फरवरी 2018 में कदम रखा था। सबसे पहले 55 इंच वाले Mi TV 4 मॉडल को पेश किया गया था। Xiaomi के स्मार्ट टेलीविज़न अमेज़न इंडिया, फ्लिपकार्ट, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स में मिलते हैं। स्मार्ट टेलीविज़न के अलावा Xiaomi भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन, ऑडियो प्रोडक्ट्स, मोबाइल एक्सेसरी, स्मार्ट होम डिवाइस, वियरेबल और लाइफस्टाइल जैसे कैटेगरी के प्रोडक्ट भी बेचती है।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, Xiaomi ने फरवरी 2018 में भारत में पहला मी टीवी लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से 15 महीने में कंपनी 20 लाख स्मार्ट टेलीविज़न बेचने में सफल रही है। कंपनी ने आंतरिक आंकड़ों के आधार पर यह दावा किया है। Xiaomi ने इससे पहले बीते साल नवंबर में 10 लाख स्मार्ट मी टेलीविज़न बेचने की जानकारी दी थी। इसके बाद कंपनी ने मात्र 6 महीने में 10 लाख यूनिट बेचे हैं।

कंपनी के मुताबिक, कंपनी के पोर्टफोलियो में Mi LED TV 4A Pro 43, Mi LED Smart TV 4A 43, Mi LED TV 4A Pro 32 और Mi LED TV 4C Pro 32 सबसे लोकप्रिय है। कंपनी की वेबसाइट से जानकारी मिलती है कि भारतीय मार्केट में कंपनी कुल 8 मी टीवी बेचती है।

देखा जाए तो भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट का विस्तार अभी पूरी तरह से नहीं हुआ है। लेकिन धीरे-धीरे ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। शायद यही वजह है कि पिछले एक साल में कई कंपनियों ने भारतीय बाज़ार में किफायती स्मार्ट टीवी उतारे हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी