यूट्यूब ने पहली बार बदला अपना जाना-पहचाना लोगो

 
यूट्यूब ने पहली बार बदला अपना जाना-पहचाना लोगो
गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब ने पहली बार अपने यादगार लोगो को डेस्कटॉप और मोबाइल ऐप के लिए बदल दिया है। छोटे-मोटे बदलाव के अलावा यह पहली बार है जब पिछले कई सालों में यूट्यूब के लोगो को बदला गया है।

एंड्रायड अथॉरिटी में बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस लोगो में लाल रंग के अंदर लिखे 'ट्यूब' वाले हिस्से को बाहर निकाल दिया गया है और यूट्यूब के बायीं तरफ जाने-माने प्ले आइकन को लाल रंग में रखा गया है।

गूगल का कहना है कि इस बदलाव से यूट्यूब का लोगो "विभिन्न डिवाइस पर बेहतर तरीके से काम करेगा, यहां तक कि सबसे छोटे स्क्रीन पर भी।"

इस साल की शुरुआत में यूट्यूब की डेस्कटॉप वेबसाइट में बड़ा बदलाव किया गया था और पहले से ज़्यादा बेहतर इंटरफेस और नए फीचर को शामिल किया गया है, जिसमें से रात के समय वीडियो देखने के लिए लॉन्च किया 'डार्क मोड' प्रमुख है।

नई रिपोर्ट के मुताबिक गूगल और फेसबुक के ऐप अमेरिका में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं।  रिपोर्ट में कहा गया, "यूट्यूब 71 फीसदी ऐप ग्राहक के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि गूगल का सर्च ऐप 61 फीसदी ग्राहक के साथ चौथे नंबर पर है।"
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।