याहू मैसेंजर का पुराना वर्ज़न 5 अगस्त को हो जाएगा बंद

याहू की मैसेजिंग सर्विस याहू मैसेंजर का पुराना वर्जन अपने यूजर को गुडबाय कहेगा। जी हां, 6 अगस्त के बाद सबसे पुराने मैसेंजर में से एक याहू मैसेंजर का पुराना वर्जन इस्तेमाल के लिए उपलब्ध नहीं होगा। याहू ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस खबर की पुष्टि की।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
याहू मैसेंजर का पुराना वर्ज़न 5 अगस्त को हो जाएगा बंद
याहू की मैसेजिंग सर्विस याहू मैसेंजर का पुराना वर्जन अपने यूजर को गुडबाय कहेगा। जी हां, 6 अगस्त के बाद सबसे पुराने मैसेंजर में से एक याहू मैसेंजर का पुराना वर्जन इस्तेमाल के लिए उपलब्ध नहीं होगा। याहू ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस खबर का ऐलान किया।

याहू की एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, कंपनी अब अपनी सेवाओं को व्यवस्थित कर रही है और इसका ध्यान इन्हें ज्यादा बेहतर बनाने का है। इस पोस्ट में आगे कहा गया, ''2016 की शुरुआत में हमने अपने बिजनेस की एक रूपरेखा तैयार की और हमारा ध्यान अपने सात प्रोडक्ट: मेल, सर्च, टम्बलर, स्पोर्ट्स, फाइनेंस और लाइफस्टाइल को मजबूत करने पर है।''

बता दें, याहू मैसेंजर को 1998 में लॉन्च किया गया था। 2015 में कंपनी ने पुराने मैसेंजर ऐप को एक नए वर्जन में बदल दिया था। कंपनी ने कहा था कि नए डिजाइन वाला मैसेंजर ऐप से यूजर को ज्यादा तेजी और स्मार्ट तरीके से मैसेज, तस्वीरें और एनिमेटेड जिफ इमेज भेज पाएंगे। ये सभी फीचर वन-टू-वन और ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध थे।

याहू ने यूजर से 5 अगस्त से पहले नए मैसेंजर को अपडेट करने का सुझाव दिया है। कंपनी के मुताबिक, अपडेट ना करने पर 5 अगस्त के बाद यूजर अपनी चैट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। याहू के मुताबिक, हम अब नए मैसेंजर को बेहतर बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे और हमारा लक्ष्य अपने यूजर को सबसे अच्छा अनुभव देने का होगा।

इसके अलावा कंपनी ने 1 सितंबर से अपनी पर्सनलाइज्ड विजट सर्विस याहू रिकमंड्स को भी बंद करने का फैसला किया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.