Xiaomi से लें पर्सनल लोन, Mi Credit होगा दोबारा लॉन्च

Mi Music और Mi Video के बाद Mi Credit, Xiaomi की तीसरी वैल्यू एडेड सर्विस है। लोन मुहैया कराने के पीछे Xiaomi की अपनी एक रणनीति है जिसके तहत इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए कंपनी के उत्पाद की बिक्री को बढ़ावा दिया जा सके।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi से लें पर्सनल लोन, Mi Credit होगा दोबारा लॉन्च

Mi Credit ऐप पहले ही गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है

ख़ास बातें
  • शाओमी मी क्रेडिट ऐप के इंटरफेस में भी सुधार होगा
  • इस ऐप की मदद से 10 मिनट में लोन देने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है
  • Mi Credit App को Creditbee के साथ साझेदारी में उतारा गया था
Xiaomi अपने Mi Credit ऐप को 3 दिसंबर को दोबारा लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने बीते साल मई के महीने में पर्सनल लोन से संबंधित काम करने वाले मी क्रेडिट ऐप को लॉन्च किया था। उम्मीद है कि कंपनी अपने पुराने ऐप में कुछ बदलाव करके इसके दोबारा लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, अभी मी क्रेडिट प्लेटफॉर्म के नए वर्ज़न को लेकर कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। लेकिन मी क्रेडिट ऐप के नए वर्जन को इस महीने की शुरुआत में गूगल प्लेस्टोर पर अपलोड किया गया था। इससे साफ है कि कंपनी इस क्रेडिट सर्विस प्लेटफॉर्म में नया फीचर जोड़ने जा रही है और इसके इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें- Reliance Jio के वीडियो कॉल असिस्टेंट से उठा पर्दा, जानें क्या है खास  

बता दें कि कंपनी ने गुरुवार को प्रेस को इस लॉन्च इवेंट के लिए आमंत्रित किया है। Mi Credit App एक ऐसे प्लेटफॉर्म का काम करता है जहां यूज़र्स तुरंत पर्सनल लोन हासिल कर सकते हैं। बीते साल पहली बार लॉन्च किया गया मी क्रेडिट ऐप क्रेडिटबी के साथ साझेदारी में काम करता है। बता दें कि क्रेडिटबी बेंगलुरू स्थित स्टार्ट अप है जो यंग प्रोफेशनल को तुरंत पर्सनल लोन देने वाला प्लेटफॉर्म है। मी क्रेडिट ऐप की बात की जाए तो केवाईसी वेरिफिकेशन के 10 मिनट में ही लोन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाती है। ध्यान देने वाली बात ये है कि मी क्रेडिट ऐप भारत में Xiaomi की तीसरी वैल्यू एडेड सर्विस है। इससे पहले Mi Music और Mi Video को पेश किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp एंड्रॉयड ऐप का नया फीचर, खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे मैसेज 

लोन मुहैया कराने के पीछे Xiaomi की अपनी एक रणनीति है जिसके तहत इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए कंपनी के उत्पाद की बिक्री को बढ़ावा दिया जा सके। हालांकि ये साफ नहीं है कि कंपनी को अब तक भारत में किस तरह की प्रतिक्रिया मिली है। मी क्रेडिट ऐप को दोबारा लॉन्च किया जाना इस सर्विस की ओर दिलचस्पी पैदा करने की एक कोशिश ही नजर आती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी