शाओमी के स्मार्टफोन में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस व स्काइप ऐप पहले से होंगे इंस्टॉल

 
शाओमी के स्मार्टफोन में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस व स्काइप ऐप पहले से होंगे इंस्टॉल
सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने अपने 1,500 पेटेंट चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी शाओमी को बेचने की जानकारी दी है। दोनों कंपनियों के बीच इसे लेकर समझौता हुआ है और उनका कहना है कि यह सामझेदारी लंबे समय के लिए है।

इस डील की घोषणा बुधवार को गई। इस पार्टनरशिप में क्रॉस लाइसेंसिंग एरेंजमेंट भी है। इसके तहत शाओमी अपने फोन और टैबलेट में ऑफिस और स्काइप जैसे माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करेगी। दोनों ही कंपनियों ने इस साझेदारी के आर्थिक आंकड़ों का खुलासा करने से इनकार किया है।

शाओमी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट वैंग झियांग ने कहा, ''यह दोनों कंपनियों के बीच बहुत बड़ी साझेदारी है।''

विश्लेषकों का मानना है कि कमज़ोर पेटेंट प्रोटेक्शन के कारण शाओमी को चीन के बाहर अपनी पहुंच मजबूत करने में दिक्कत होती रही है। इस डील के कारण कंपनी को पेटेंट प्रोटेक्शन मिल जाएगा जिसके बूते वह पश्चिमी देशों में विस्तार करने में सफल रहेगी।

इसी विश्लेषक ने कहा कि चीन में स्थानीय छोटे एंड्रॉयड वेंडर पर शाओमी पर लगातार दबाव बनाने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में विदेश में विस्तार करना कंपनी के भविष्य के लिए ज़रूरी है।
आपकी राय
Special Offers

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।