Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए मी म्यूज़िक, मी वीडियो ऐप, मिलेगा इतना कुछ

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए मी म्यूज़िक, मी वीडियो ऐप, मिलेगा इतना कुछ

ख़ास बातें

  • Xiaomi ने भारत में Mi Music, Mi Video App उतारे
  • कंपनी ने इन ऐप को बुधवार से उपलब्ध करवा दिया है
  • दोनों ही ऐप को रिफ्रेश्ड वर्ज़न के तौर पर लाया गया है
भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार पर कब्ज़ा जमा लेने के बाद अब Xiaomi ने भारत में Mi Music, Mi Video Apps लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन ऐप को बुधवार से उपलब्ध करवा दिया है। जबकि मी वीडियो ऐप अगले हफ्ते से उपलब्ध होगा। दोनों ही ऐप बिल्कुल नए नहीं हैं लेकिन प्रतियोगी कंपनियों के ऐप से मुकाबला करने को इन्हें रिफ्रेश्ड वर्ज़न में उतारा गया है। मी वीडियो में यूज़र को एक छत के नीचे SonyLIV, Hungama Play, Voot, AltBalaji, Zee5, Viu और TVF का मज़ा मिलेगा।

शाओमी का कहना है कि यह 5 लाख घंटे का कॉन्टेंट मुहैया करवाएगा, जिसमें से 80 फीसदी कॉन्टेंट मुफ्त है। वहीं, मी म्यूज़िक के लिए हंगामा म्यूज़िक से करार किया गया है। यह लाखों गानों का मुफ्त प्रीमियम यूज़र को 13 भाषाओं में मुहैया करवाएगा। वहीं, अगर आप इससे ऑफलाइन प्ले के लिए गाने डाउनलोड करना चाहते हैं तो 899 रुपये का सालाना हंगामा प्रो सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

मी वीडियो में वन-टैप कास्ट फीचर है, जिससे फोन से ही स्मार्ट टीवी को कनेक्ट कर आनंद उठाया जा सकता है। यह डीएलएनए और मीराकास्ट सपोर्ट करता है। ऐप AVI, MP4, MOV, MKV, MKA, MPEG और M2TS फॉरमेट सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें सबटाइटल, मल्टीपल ऑडियो ट्रैक और प्राइवेट फोल्ड की सुविधा उपलब्ध है।शाओमी ने बताया, ''वक्त के साथ-साथ दोनों ऐप में बदलाव किए जाते रहेंग। नए फीचर के लिए हम अपने प्रशंसकों के हिसाब से कदम उठाएंगे।''
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

अखिल अरोड़ा अखिल सटीक और विस्तृत जानकारी में यकीन रखते हैं। उनका मानना है कि ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
अखिल अरोड़ा को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी